[gtranslate]
world

भारतीय मूल की अमेरिकी मेधा राज बनी बिडेन के चुनाव कैम्पेन की डिजिटल प्रचार प्रमुख

भारतीय मूल की अमेरिकी मेधा राज बनी बिडेन के चुनाव कैम्पेन की डिजिटल प्रचार प्रमुख

भारतीय मूल की अमेरिकी मेधा राज को डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के चुनाव कैम्पेन में डिजिटल प्रचार प्रमुख बनाया गया है। यह जिम्मेदारी इसलिए और भी अहम है, क्योंकि कोरोनावायरस महामारी की वजह से इस बार का चुनाव प्रचार पूरी तरह वर्चुअल होना है।

बिडेन के चुनाव प्रचार अभियान के अधिकारियों का कहना है कि राज डिजिटल विभाग के सभी पहलुओं पर काम करेंगी। उनका काम प्रचार के नतीजों को अधिक से अधिक कारगर बनाने का होगा। यह जिम्मेदारी मिलने पर उन्होंने लिंक्डइन पर कहा, “चुनाव में 130 दिन बचे हैं और हम एक मिनट भी बर्बाद नहीं करेंगे।

राज पहले पीट बुटीगीग के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़ी रही हैं। बुटीगीग ने भी अब बिडेन को समर्थन दिया है। सीएनएन चैनल ने इस खबर को सबसे पहले दिखाया। उसका कहना है कि क्लार्क हम्फ्री बिडेन के अभियान के डिप्टी डिजिटल डायरेक्टर बनाए गए हैं। उनकी जिम्मेदारी आम लोगों से चंदा जुटाने की होगी। वे 2016 में हिलेरी क्लिंटन के चुनाव प्रचार अभियान में काम कर चुके हैं।

राज ने इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। 77 साल के पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन का मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से होगा। कुछ सबसे बड़े ओपीनियन पोल में बिडेन की ट्रम्प पर 8% की बढ़त बताई जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मंगलवार को जो बाइडेन की राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी का औपचारिक समर्थन करते हुए कहा कि बाइडेन अमेरिका के मुश्किल दौर में संकटमोचक बन सकते हैं।बाइडेन ओबामा के शासनकाल में लंबे समय तक उपराष्ट्रपति रहे थे।

उन्होंने कहा कि जो बाइडेन के पास लंबा अनुभव और चरित्र है कि वह हमारे कठिन दौर में हमारा मार्गदर्शन कर सकते हैं और लंबे समय तक उबरने के दौरान वह संकटमोचक हो सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मेरा विश्वास है कि जो में अभी राष्ट्रपति होने के लिए जो भी गुण होने चाहिए वह सब मौजूद हैं.”

You may also like

MERA DDDD DDD DD