[gtranslate]
world

अमेरिकी संसद पर हमले से बहुत दुखी हैं हॉलीवुड एक्शन स्टार अर्नोल्ड   

अमेरिका के प्रसिद्ध अभिनेता और  कैलिफोर्निया के वर्तमान राज्यपाल और किसी वक्त अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीबी रहे हॉलीवुड एक्शन स्टार अर्नोल्ड श्वार्जनेगर अमेरिकी संसद पर हमले व हिंसा से बहुत दुखी हैं। उनमें ट्रंप के प्रति कितना गुस्सा है, उसका इस बात से संकेत मिलता है कि उन्होंने एक  जर्मन अखबार से बातचीत में ट्रंप को बिदाई संदेश देते हुए यह तक कह दिया-आप टर्मिनेट हो चुके हैं राष्ट्रपति!

 

अमेरिका के बिदा हो रहे राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी कैपिटल पर तूफानी प्रदर्शन किया था। इसे लेकर श्वार्जनेगर ने जर्मनी के अखबार ‘बिल्ड एम सोनटैग’ से बातचीत में ट्रंप के प्रति सख्त नाराजगी जताई। कैलिफोर्निया के पूर्व गवर्नर और ऑस्ट्रिया के मूल निवासी हॉलीवुड एक्शन स्टार ने कहा कि कैपिटल के दृश्यों ने उन्हें दुखी कर दिया। “यह हमारा अमेरिका नहीं है। यह मेरा अमेरिका नहीं है।”

 

अमेरिका फिर से उठता है, “राख से फीनिक्स की तरह”

श्वार्जनेगर ने उम्मीद जताई कि 1960 के दशक में जिस “अद्भुत” देश से उन्हें प्यार हुआ, वह अपनी ताकत और दृढ़ता के दम पर उथल-पुथल के इस दौर से निकल जाएगा। यह हमेशा फिर से उठता है, “राख से फीनिक्स की तरह।”  बता दें फीनिक्स पक्षी राख में से जिंदा निकल आता है।

श्वार्जनेगर खुद रिपब्लिकन हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने इकोनॉमिस्ट के लिए एक लेख लिखा था। इसमें कहा गया था कि ट्रंप को सत्ता से चिपके रहने के लिए अपने बुरे तरीकों को त्यागने की जरूरत है। उन्होंने अब जर्मन अखबार से कहा-मैंने ट्रंप के साथ समय बिताया है, लेकिन उन्हें कभी भी नाटक करते नहीं देखा जैसा कि हाल में किया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD