[gtranslate]
world

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते पहली बार पूरे अमेरिका में आपदा कानून लागू

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते पहली बार पूरे अमेरिका में आपदा कानून लागू

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। पूरी दुनिया में सबसे अधिक कोरोना के मामले अमेरिका में सामने आए हैं। अमेरिका में करीब 1500 से अधिक लोगों की मौत इससे अब तब हुई।

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से अमेरिका में 1509 लोगों की मृत्यु हो चुकी है इससे पूरे देश में मरने वालों की संख्या भी 23600 से अधिक हो गई है।

अमेरिका ने कोरोना वायरस से मौत के मामले में इटली को भी बेहद पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 586900 के पार जा चुकी है। इटली में भी कोरोना वायरस से करीब 20400 लोगो की मृत्यु हो चुकी है। तो वहीं अब तक 159500 मामले सामने आ चुके हैं।

अमेरिका में पहली बार आपदा कानून लागू

कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए पहली बार अमेरिका के 50 राज्यों में राष्ट्रीय आपदा कानून लागू कर दिया गया है। कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा परेशान अमेरिका है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट किया की इतिहास में पहली बार सभी 50 राज्यों के लिए पूरी तरह से आपदा कानून लागू। अनदेखे दुश्मन से जारी है युद्ध, जीत हमारी होगी।

अमेरिका में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी का केंद्र न्यूयॉर्क राज्य के न्यूयॉर्क शहर कोरोना से संक्रमित मामले एक लाख से अधिक हो गए हैं। तो वहीं यह संंख्या चीन, ब्रिटेन और ईरान जैसे देशों के मुकाबले कहीं ज्यादा है।

टेक्सास राज्य के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने आपदा घोषणा को 30 दिन के लिए बढ़ा दिया है। गवर्नर एबॉट ने कहा कि हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि राज्य में पर्याप्त संसाधन और क्षमताएं बनी रहें।

पूरी दुनिया में वैश्विक महामारी कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 20 लाख से अधिक हो गई है। अमेरिका के जॉन्स हॉपकिंग विश्वविद्यालय के मुताबिक, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 20 लाख से अधिक हो गई है।

अमेरिका के जॉन्स हॉपकिंग विश्वविद्याल की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरी दुनिया में अब तक कोरोना वायरस से 20.20 लाख लोग प्रभावित हुए हैं जबकि 1.20 लाख लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं 4.49 लाख लोग इससे ठीक भी हुए हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने पिछले महीने 11 मार्च को इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया था। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरी दुनिया में अब तक कोरोना वायरस से करीब 17 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं और 1.11 लाख लोगों की मौत हुई है।

You may also like