[gtranslate]
world

जर्मनी के दो बारों में अंधाधुंध गोलीबारी, 8 लोगों की मौत कई घायल

जर्मनी के दो बार में अंधाधुंध गोलीबारी, 8 लोगों की मौत कई घायल

जर्मनी के हनाऊ प्रांत के दो बार में बुधवार देर रात को अंधाधुंध गोलीबारी हुई जिसमें 8 लोग मारे गए। वहीं कई लोग घायल हो गए। स्थानीय मीडिया का कहना है कि बुधवार रात को अज्ञात हमलावरों ने शहर के शिशा बार में गोलीबारी की। ये घटना स्थानीय समय अनुसार रात 10 बजे के करीब हुई।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया। पुलिस का कहना है कि वो मामले की जांच कर रही है। जर्मन ब्रॉडकास्टर हेसेनशाउ की एक खबर के मुताबिक, हनाऊ के पास केसेल्ताद इलाके में दो बार में गोलीबारी हुई जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं जर्मनी के अखबार बाइल्डने लिखा है कि जर्मन पुलिस को एक संदिग्ध बंदूकधारी का शव उसके पिता के घर से मिला है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रिपोर्ट किया है कि अपराध स्थल से एक गहरे रंग का वाहन पहले भाग गया। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, हनाऊ शहर केंद्र में स्थित मिडनाइट बार पहला हुआ और वहीं दूसरा हमला एरीना बार के पास हुआ। पुलिस ने बताया कि लगभग पांच लोग गोली लगने से घायल मिले। अपराध स्थल से एक वाहन 10 बजे पहले छुटा और उसके बाद दूसरी जगह पर एक और शूटिंग की वारदात हुई।

हालांकि, पुलिस ने पीड़ितों की संख्या कितनी है नहीं बताया है। इसके अलावा ये हमला क्यों और किसने किया है इसकी भी जानकारी फिलहाल पुलिस के पास नहीं है। बाइल्ड अखबार को हनाऊ के मेयर क्ल़ॉस कमिंसकी ने बताया, “यह एक भयानक शाम थी जो निश्चित रूप से हमें लंबे, लंबे समय तक परेशान करेगी और हम दुःख के साथ इसे याद करेंगे।”

उन्होंने कहा, “गवाहों ने आठ या नौ शॉट्स सुनने और जमीन पर कम-से-कम एक व्यक्ति को देखने की सूचना दी।” स्थानीय अखबारों ने लिखा है कि शूटर शहर के दूसरे हिस्से में गए थे, जहां एक और हुक्का लाउंज के अंदर गोलीबारी हुई थी। हनाऊ दक्षिण-पश्चिमी जर्मनी का इलाका है, जो फ्रैंकफर्ट से लगभग 20 किलोमीटर दूर पूरब की ओर पड़ता है। यहां की आबादी लगभग 100,000 के आसपास है और ये हेस्से राज्य में स्थित है।

You may also like