[gtranslate]
world

टूरिस्ट को लुभाने के लिए यूरोपीय देश साइप्रस ने दिया अनोखा ऑफर

टूरिस्ट को लुभाने के लिए यूरोपीय देश साइप्रस ने दिया अनोखा ऑफर

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए कई देशों में लॉकडाउन अभी भी जारी है। लॉकडाउन के चलते सभी देशों की अर्थव्यवस्था पर इसका बुरा असर भी पड़ रहा है। सभी देश अपनी अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे है। कई देशों में जहां धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाया जा रहा है, वहां टूरिस्ट को लुभाने के लिए विशेष ऑफर की पेशकश की जा रही है। ताकि अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट आए।

यूरोपीय देश साइप्रस ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए साइप्रस ने सैलानियों के लिए विशेष ऑफर देना शुरू कर दिया है। साइप्रस सरकार का कहना है कि अगर उसके देश में कोई टूरिस्ट कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसका सारा खर्च सरकार ही उठाएगी।

साइप्रस सरकार ने दावा किया था कि उनके देश में कोरोना वायरस का अभी तक एक भी नया केस सामने नहीं आया है। इससे पहले देश में 1,000 से भी कम कोरोना पॉजिटिव लोग थे जिनमें से 17 लोगों की मौत हुई थी। साइप्रस के बाद कई देशों में टूरिज्म से धीरे-धीरे पाबंदियां हटाने का विचार किया जा रहा है।

इस दौरान कोरोना मरीज के आने-जाने का किराया, होटल में रहने का बिल और दवा समेत खाने-पीने की सुविधा का जिम्मा उठाया जाएगा। साइप्रस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वे चाहते हैं कि उनके देश में पर्यटक सुरक्षित महसूस करें और महामारी से घबराएं नहीं। एक रिपोर्ट के मुताबिक साइप्रस की कुल अर्थव्यवस्था का 15 फीसदी हिस्सा टूरिज्म सेक्टर से ही आता है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD