[gtranslate]
world

जेफ बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर बने एलन मस्क

विश्व प्रसिद्ध इलेक्ट्रिक कार निर्माता स्पेसएक्स और टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। उन्होंने अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस को पछाड़ दिया है। 7 जनवरी, गुरुवार को टेस्ला के शेयरों में 4.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई। परिणामस्वरूप, Bloomberg Billionaires Index ने दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की सूची में एलन मस्क को सबसे ऊपर रखा है।

मस्क का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था, उनकी कुल नेटवर्थ कल 188.5 बिलियन थी। जो बेजोस की तुलना में जो 1.5 बिलियन से अधिक है। इस बीच जेफ बेजोस अक्टूबर 2017 से ब्लूमबर्ग की सूची में सबसे ऊपर हैं। इस जगह पर अब एलन मस्क का कब्जा है।

एलन मस्क का कारोबार पिछले कुछ वर्षों में काफी बढ़ गया है। एक अवलोकन के अनुसार, मस्क की संपत्ति में पिछले साल 1 से 150 बिलियन से अधिक की वृद्धि हुई। अच्छे मुनाफे के दम पर पिछले साल टेस्ला के शेयर की कीमत 743 प्रतिशत बढ़ गई। 6 जनवरी तक, एलन मस्क की कुल संपत्ति 181 बिलियन थी। बेजोस का शीर्ष स्थान तब से लड़खड़ा रहा है।

ब्लूमबर्ग दुनिया के सबसे अमीर लोगों की दैनिक सूची को अपडेट करता है। अक्टूबर 2017 से जेफ बेजोस अरबपतियों की सूची में सबसे ऊपर है। फिर वर्ष 2021 में इस स्थान पर एक और व्यक्ति का नाम आया है। अरबपतियों की सूची अरबपतियों की कुल संपत्ति पर आधारित है। जेफ बेजोस की वर्तमान में कुल संपत्ति 187 बिलियन है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD