[gtranslate]
world

अर्थशास्त्री मारियो ड्रेगी लेंगे इटली के अगले प्रधानमंत्री की शपथ

इटली के राष्ट्रपति के साथ मुलाकात के बाद अब इटली के अर्थशास्त्री मारियो ड्रेगी का देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालना आधिकारिक तौर पर सुनिश्चित हो गया और उन्हें शनिवार, 13 फरवरी को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार, 12 फरवरी को मारियो ड्रेगी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और राष्ट्रपति को मंत्रिमंडल की सूची दी, जिसे बाद में स्वीकार कर लिया गया।

मारियो ड्रेगी यूरोपीय सेंट्रल बैंक के पूर्व प्रमुख रह चुके हैं। उनका रुतबा तब और अधिक बढ़ गया था जब संसद के सबसे बड़े समूह फाइव स्टार मूवमेंट का उन्हें समर्थन मिला और सभी राजनीतिक दल उनके समर्थन में एकजुट हुए।

गौरतलब है कि अगले हफ्ते सरकार को विश्वास मत का सामना करना है, जो केवल एक औपचारिकता है। अभी भी इटली कोरोना के कहर से ग्रस्त है और साथ ही दशकों से अपने सबसे खराब आर्थिक संकट से भी दो-दो हाथ कर रहा है।

पिछली सरकार के गिरने से देश अब यूरोपीय संघ के कोरोना रिकवरी फंडों को खर्च करने के लिए भी असमंजस है। देश में कोरोना संक्रमण से 93 हजार से अधिक लोग काल के गाल में समा चुके हैं। इटली विश्व में छठे स्थान पर है, जहां कोरोना महामारी के संक्रमण से सबसे अधिक मौत हो चुकी हैं।

67 सालों में पहली बार अमेरिका में किसी महिला कैदी को मृत्युदंड

You may also like

MERA DDDD DDD DD