[gtranslate]
world

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री हुईं कोरोना से संक्रमित, कर चुकी हैं PM से मुलाकात

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री हुईं कोरोना से संक्रमित, कर चुकी हैं PM से मुलाकात

दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण इस तरह फ़ैल चुका है कि आम लोग तो क्या मंत्री तक भी इसकी चपेट में आ गए हैं। ब्रिटिश सांसद और स्वास्थ्य विभाग की मंत्री नदीन डॉरिस भी कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कहां और कैसे कोरोना वायरस के संपर्क में आईं। चीन में जहां कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है वहीं दुनिया के दूसरे देशों में कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अभी तक ब्रिटेन में 350 से ज्‍यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

दुनिया के 100 से ज्यादा देश कोरोना की चपेट में हैं। दुनिया भर में 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटिश सांसद नदीन डॉरिस ने कहा, “मेरी कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। मैंने खुद को अपने घर में अलग रखा है।” प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत सैकड़ों लोगों के संपर्क में थीं। उन्होंने बताया, ‘इंग्लैंड का स्वास्थ्य विभाग मुझसे मुलाक़ात करने वाले सभी लोगों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है। इस बीच मेरा विभाग और मेरा दफ्तर कुछ दिनों तक बंद रहेगा।’ साथ ही नदीन डॉरिस ने बताया कि जैसे ही उन्‍हें पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, वैसे ही उन्‍होंने खुद को अलग-थलग कर लिया।

घरवालों को भी खुद से दूर कर दिया है। भारत में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। देश में संक्रमित मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब संक्रमित मामलों का आंकड़ा 50 के पार पहुंच गया है। पुणे में कोरोना वायरस के पांच केस पॉजिटिव पाए गए हैं। पुणे में कोरोना वायरस कोविड-19 के दो मरीजो के संपर्क में आने के बाद 3 और लोगों में लक्षण पाए गए हैं।  दुबई से भारत लौटे पुणे के पति-पत्नी को कोरोना वायरस होने की पुष्टि के बाद इन दोनों के संपर्क में आए 3 लोगों को भी नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुणे में अब तक 5 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD