[gtranslate]
world

न्यूजीलैंड में फिर लौटा कोरोना, कुछ दिनों पहले ही किया था कोविड मुक्त घोषित

न्यूजीलैंड में फिर लौट कोरोना, कुछ दिनों पहले ही किया था कोविड मुक्ती की घोषित

कुछ दिनों पहले ही न्यूजीलैंड ने अपने आप को कोरोना मुक्त घोषित किया था। यहां सभी प्रतिबंध हटा दिए गए थे। तब यहां कोरोना का एक भी सक्रिय केस नहीं था। लेकिन एक बार फिर यहाँ यह महामारी अपना असर दिखाने लगी है। न्यूजीलैंड में दो नए कोरोनरी हृदय रोग रोगी पाए गए हैं। जिसको लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

पिछले 24 दिनों में न्यूजीलैंड में कोई कोरोना केस नहीं बताया गया है। लेकिन अब यह सिलसिला टूट गया है। देश में कोरोना के दो नए मरीज मिले हैं। रॉयटर्स ने इस बारे में सूचना दी है। दोनों मरीज ब्रिटेन की यात्रा से लौटे हैं।

इस बीच प्रधानमंत्री जैकिंडा आर्डेन ने चेतावनी दी है कि न्यूजीलैंड लौटने के बाद भविष्य में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ सकती है। यूके दो नए खोजे गए मरीज ब्रिटेन की यात्रा से लौटे हैं। वहीं कुछ अन्य लोगों को विशेष परिस्थितियों में अनुमति दी गई थी।

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दोनों से संपर्क किया गया है। मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी गई। इससे पहले 8 जून को जसिंडा आर्डेन ने यह घोषणा की थी कि उनका देश कोरोना मुक्त हो गया है।

50 लाख की आबादी वाले इस देश को बीमारी से जंग जीतने में कई कारकों से मदद मिली। प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न की ओर से कोरोना की शुरुआत से ही न्यूजीलैंड में सख्त लॉकडाउन लगा लिया गया था। यहाँ करीब 1,500 लोग संक्रमित हुए जिनमें से 22 की मौत हो गई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD