[gtranslate]
world

‘दुनिया को हिटलर की जरूरत’ ट्वीट पर सीएनएन ने पाकिस्तानी फ्रीलांसर को निकाला

भारत सहित कई देशों में प्रसारित होने वाला सीएनएन अंग्रेज़ी न्यूज़ चैनल दुनिया भर में अपनी बेहतरीन ख़बरों को लेकर चर्चा में रहता है। लेकिन इस वक्त वह समाचारों को लेकर नहीं बल्कि एक पत्रकार को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, एक लेखक को काम पर रखने के लिए सीएनएन की आलोचना हो रही है, इस पत्रकार द्वारा सोशल मीडिया पर कई बार विवादित कंटेंट पोस्ट किया गया है कि उनका मानना ​​​​है कि दुनिया को एक और “हिटलर” की जरूरत है।

अदील रजा ने किया विवादित बयान

सीएनएन के अधिकारियों की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि अदील रजा की रिपोर्टिंग के जरिए इस्लामाबाद से समाचार जुटाने में थोड़ी मदद मिली थी। इन बेवजह लगाए गए बयानों को देखते हुए यह फैसला किया गया है कि अब वह सीएनएन के साथ किसी भी रूप में आगे काम नहीं करेंगे। जानकारी के मुताबिक रजा ने यह ट्वीट रविवार को दोपहर 12.45 बजे के आसपास किया था और फिर दोपहर 3.15 बजे के करीब इसे डिलीट भी कर दिया था।

गौरतलब है कि अदील रजा के ऐसे विवादित ट्वीट कोई नई बात नहीं हैं। इससे पूर्व भी साल 2014 में रजा की ओर से एक ट्वीट किया गया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि मैं फाइनल (फीफा विश्वकप) में केवल इसलिए जर्मनी का समर्थन कर रहा हूं क्योंकि हिटलर एक जर्मन व्यक्ति था और उसने यहूदियों के साथ ठीक व्यवहार किया था। इसी के अगले ही दिन एक अन्य ट्वीट में अदील रजा ने ‘हेल हिटलर’ लिखा, जिसका मतलब है कि हिटलर की जय हो।

अदील रजा ने फिलिस्तान से की कश्मीर की तुलना

रजा की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक वह सीएनएन के साथ अगस्त 2013 से काम कर रहा था। इसके अतिरिक्त वह पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज का एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर भी है। इसके साथ ही साल 2016 में उन्हें इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट ऑफ दि इयर के लिए आगही अवार्ड से सम्मानित भी किया गया था। रजा के इस ट्वीट के बाद कई यूजर्स ने तो सीएनएन से उसे निकालने की और ट्विटर से उसके अकाउंट को बैन करने की मांग की थी।

आपको बता दें कि केवल इस्राइल और फिलिस्तीन तक ही अदील रजा के यह विवादित ट्वीट सीमित नहीं रहे हैं, बल्कि भारत के बारे में भी वह ऐसी कई विवादित टिप्पणियां करता रहा है। अदील रजा फिलिस्तीन के साथ भारत के कश्मीर की स्थिति की तुलना कर चुका है। इसी साल 15 मई यानी शनिवार को किए गए एक ट्वीट में रजा ने लिखा था कि जो काम यहूदी फिलिस्तीन में कर रहे हैं वही काम भारतीय हिंदू कश्मीर में कर रहे हैं। दोनों का तरीका एक ही तो है।

इजराइली दूतावास के पास बम धमाके के बाद मिला पत्र, लिखा – यह तो एक ट्रेलर है

You may also like

MERA DDDD DDD DD