[gtranslate]
world

चीन ने ‘BBC World News’ पर लगाया प्रतिबंध

चीन ने बीबीसी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है, जो दुनिया के सबसे लोकप्रिय समाचार आउटलेट में से एक है। चीन सरकार ने बीबीसी पर शिनजियांग और कोरोना के बारे में झूठी खबरें फैलाने का आरोप लगाया है। चीनी मीडिया ने खबर दी है कि चीन ने बीबीसी पर प्रतिबंध लगा दिया है और सख्त लहजे में कहा है कि झूठी ख़बर का कोई मामला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चीन ने बीबीसी को अपने देश चीन में प्रतिबंधित कर दिया है।

बीबीसी वर्ल्ड न्यूज़ पर यह प्रतिबंध बीबीसी वर्ल्ड न्यूज़ पर समाचार नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाता है। नतीजतन, सरकारी फिल्म, टीवी और रेडियो प्रशासन ने बीबीसी की प्रसारण की अनुमति को रद्द कर दिया है। बीबीसी को वार्षिक आधार पर प्रसारित करने की अनुमति तुरंत रद्द कर दी गई है। यह जानकारी चीन में फिल्म, टीवी और रेडियो कंट्रोल इंस्टीट्यूट ने दी। चीन ने शिनजियांग प्रांत पर बीबीसी की रिपोर्ट पर आपत्ति जताई है। उइघुर मुस्लिम और उसी प्रांत के अन्य अल्पसंख्यकों पर वर्षों से शिविरों में उत्पीड़न का आरोप है।

चीन में स्टेट मीडिया ने बीबीसी वर्ल्ड न्यूज़ पर प्रसारण दिशानिर्देशों के उल्लंघन का आरोप लगाया है। समाचार कवरेज निर्देश बताता है कि समाचार सही और सटीक होना चाहिए। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि खबर चीन के राष्ट्रीय हितों के लिए हानिकारक नहीं होनी चाहिए।

चीन में कई प्रतिबंधों के बीच, सरकार की मीडिया पर भी मजबूत पकड़ है। सरकार की चीन में सभी मीडिया पर गहरी नजर है। मीडिया को अक्सर कानून का उल्लंघन करने के लिए सीधे प्रतिबंधित किया जाता है। चीन में, सरकार के पास अप्रत्यक्ष रूप से सभी चीजों पर नियंत्रण है, केवल कुछ ही समाचार आइटम जनता तक पहुंचते हैं, मुख्य रूप से राज्य के स्वामित्व वाली मीडिया से।

You may also like

MERA DDDD DDD DD