[gtranslate]
world

टीवी पर महिलाओं के पिज्जा-सैंडविच खाने वाले सीन पर बैन! ईरान के अजीबोगरीब नियम

टीवी शो या विज्ञापनों में महिलाओं को पिज्जा खाते और पुरुषों को चाय परोसते हुए देखना आम बात है। लेकिन इस तरह के सीन अब ईरान में टीवी पर दिखाए जाने पर रोक लगा दी गई है। ईरान की न्यूज वेबसाइट ईरानवायर के मुताबिक महिलाओं को टीवी पर कोई रेड ड्रिंक, सैंडविच या पिज्जा खाते हुए नहीं दिखाया जाएगा। इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ब्रॉडकास्टिंग (IRIB) के नए सेंसरशिप दिशानिर्देश महिलाओं के चमड़े के दस्ताने पहनने पर भी प्रतिबंध लगाते हैं।

इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ब्रॉडकास्टिंग (IRIB) ने नए सेंसरशिप नियमों की घोषणा की है। इसी के तहत अब ये प्रतिबंध लगाए गए हैं। इसलिए महिलाओं और पुरुषों को टीवी पर दिखाने से पहले यह जांचा जाएगा कि क्या इन नए नियमों का पालन किया गया है।

यह भी पढ़ें : तालिबान ‘सब देशों के साथ काम करने’ के लिए तैयार

ईरानवायर के अनुसार, IRIB के जनसंपर्क अधिकारी, अमीर हुसैन शमशादी ने कहा कि नए दिशानिर्देश हाल ही में “ऑडिट” के बाद लागू किए गए थे। तेहरान में अधिकारियों के विरोध से बचने के लिए कुछ ईरानी स्ट्रीमिंग साइट सेल्फ-सेंसरशिप का अनुसरण कर रही हैं।

सितंबर में ईरानी टॉक शो पिशगु ने अभिनेत्री एल्नाज हबीबी का चेहरा कैमरे पर दिखाने से इनकार कर दिया था। तब से ईरानियों का मानना है कि सेंसरशिप नियम प्रभावी रूप से लागू है। इस टॉक शो के दौरान सिर्फ एक्ट्रेस एल्नाज हबीब की आवाज सुनाई दी। उसके बाद अभिनेता अमीन तारोख सहित उनके कई प्रशंसकों ने इंस्टाग्राम पर उनकी कड़ी आलोचना की।

You may also like

MERA DDDD DDD DD