[gtranslate]
world

अमेरिका के लोगों को मिला मास्क से छुटकारा !

अमेरिका के नागरिकों को दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस से काफी राहत मिली है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, अमेरिका अब कोरोना से उबर रहा है और टीका लगाए गए व्यक्तियों को अब मास्क का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।

यह भी स्पष्ट किया गया है कि जो लोग घर के अंदर और बाहर हैं, अगर उन्होंने सभी टीकाकरण पूरे कर लिए हैं तो उन्हें मास्क पहनने की जरूरत नहीं है। यह घोषणा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुरुवार को व्हाइट हाउस रोज गार्डन में बिना के की।

मंदिर निर्माण के नाम पर शोषण का आरोप; धोखे से अमेरिका ले जाए गए मजदूरों ने ली कोर्ट की शरण

बाइडेन ने कहा, “मास्क के इस्तेमाल से मुक्ति एक मील का पत्थर है और हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है।” संयुक्त राज्य अमेरिका में टीकाकरण तेजी से प्रगति कर रहा है। सीडीसी दिशानिर्देशों के आधार पर, उन्होंने कहा कि जिन लोगों को टीका लगाया गया है, उनमें कोविड 19 विकसित होने का जोखिम कम है। इसलिए यदि आपने टीकाकरण पूरा कर लिया है तो मास्क का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है। यदि टीके की दो खुराकें हैं, तो दो खुराक पूरी करने के बाद ही मास्क का उपयोग रोका जा सकता है। यदि टीका नहीं लगाया गया है, तो मास्क का उपयोग किया जाना चाहिए। यह तब भी काम करेगा जब आप दूसरी खुराक लेने के दो हफ्ते बाद मास्क का इस्तेमाल बंद कर दें।

अमेरिका में 114 दिनों में 250 मिलियन लोगों को टीका लगाया गया है। 50 में से 49 राज्यों में टीकाकरण के बाद रोगियों की संख्या में कमी आई है और अप्रैल 2020 से अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में कमी आई है। बिडेन का कहना है कि मरने वालों की संख्या में 80 प्रतिशत की गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि साठ प्रतिशत वयस्कों को चार महीनों में टीके की कम से कम एक खुराक दी गई, उन्होंने कहा कि रोजगार ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दिया है।

पेंटागन ने भारत में 159 ऑक्सीजन सांद्रक भेजे हैं

अमेरिकी रक्षा बल अगले सप्ताह वाणिज्यिक विमानों से 159 ऑक्सीजन सांद्रक भारत भेजेंगे। डिफेंस लॉजिस्टिक्स एजेंसी ट्रैविस एयर बेस से 159 ऑक्सीजन कंसंटेटर भेजेगी। सोमवार 17 मई को कॉमर्शियल विमानों से ऑक्सीजन सांद्रक भारत भेजे जाएंगे।

यह बात पेंटागन के प्रचार सचिव डॉन किर्बी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कही। हम भारत सरकार के संपर्क में हैं और अमेरिका कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत का साथ दे रहा है। हम भारत की हर तरह से मदद करने के लिए तैयार हैं। रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि पेंटागन भारत की मदद करने की पूरी कोशिश करेगा। दोनों देशों के नेता आपस में तालमेल बिठाकर काम कर रहे हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD