[gtranslate]
world

अमेरिका ने भारत से खराब श्रेणी में रखा, अपने नागरिकों से कहा कि वहां न जाए

कोरोना संकट तो पूरी दुनिया में है, लेकिन भारत में जिस तरह अपराध बढ़ रहे हैं उससे दूसरे मुल्कों को ऊंगली उठाने का मौका मिल रहा है। इस बीच अमेरिका ने अपने नागरिकों को सलाह दे डाली हे कि वे भारत में अपराध और आतंकवाद को देखते हुए वहां की यात्रा न करें।

हालांकि अमेरिका ने अपने नागरिकों का कोरोना के चलते भी भारत यात्रा न करने को कहा है, लेकिन कोरोना तो अमेरिका में भी है। साफ हे कि अमेरिका ने सीधे तौर पर भारत में बढ़ते अपराध और आतंकवाद पर अंगुली उठाई है।खास बात यह है कि अपराध और आतंवाद की दृष्टि से अमेरिका ने भारत को ऐसे देशों के साथ खड़ा किया है, जहां लोग बहुत बुरी स्थिति झेल चुके हैं।

वाॅशिंगटन। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के रिश्ते अच्छे माने जाते हैं। अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा नहीं करने फरमान जारी कर किया। इसकी वजह भारत में कोरोना और अपराध और आतंकवाद होना बताया है। अमेरिका ने भारत की यात्रा के लिए रेटिंग 4 निर्धारित की है। इस श्रेणी को बहुत ही खराब माना जाता है।

इस श्रेणी में भारत के साथ-साथ कई देशों का नाम है। जैसे कि सीरिया, पाकिस्तान, ईरान, इराक और यमन जैसे देश भी शामिल हैं। अमेरिका ने माना है कि भारत में कोरोना मामला काफी है। इसके साथ ही देश में अपराध और आतंकवाद में तेजी आई है। अमेरिकी नागरिक भारत की यात्रा न करें। अमेरिका ने साफ-साफ कहा कि दिशा-निर्देश जारी कर कहा है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD