[gtranslate]
world

कैपिटल हिल हिंसा मामले में ट्रंप सहयोगी गिरफ्तार

एफबीआई ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन से एक पूर्व विदेश विभाग के सहयोगी को अमेरिकी कैपिटल घेराबंदी के संबंध में गिरफ्तार किया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्टों के अनुसार, फेडेरिको क्लेन पर गैरकानूनी प्रवेश, हिंसक आचरण का आरोप लगाया गया है। उन पर कांग्रेस और कानून प्रवर्तन में बाधा डालने का आरोप भी लगाया गया है। 42 वर्षीय अधिकारी ने ट्रम्प के 2016 के चुनाव अभियान पर काम किया था।

उन्होंने ट्रम्प की जीत के बाद विदेश विभाग में काम करना शुरू किया था । रिपोर्टों के अनुसार, पोलिटिको, एक पूर्व सहयोगी ने बताया कि क्लेन ने पहले अपने कार्यालय में स्थानांतरित होने से पहले ब्राजील और दक्षिणी कोन मामलों के कार्यालय के साथ काम किया था जो फ्रीडम ऑफ इंफॉर्मेशन एक्ट के अनुरोधों को संभालता है। उन्हें दंगों के कुछ वीडियो में Great मेक अमेरिका ग्रेट अगेन ’मास्क पहने और अधिकारियों के साथ मारपीट करते हुए देखा गया था।

क्लेन ने वर्ष 2016 के ट्रम्प चुनाव अभियान के लिए काम किया और बाद में उन्हें राज्य विभाग में नियुक्त किया गया था। क्लेन 6 जनवरी के विद्रोह के संबंध में आरोपित होने वाला पहला ट्रम्प नियुक्त अधिकारी है। फेडरिको क्लेन पर गैरकानूनी प्रवेश, हिंसक और अव्यवस्थित आचरण का आरोप लगाया गया था। 45 वें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों की भीड़ द्वारा 6 जनवरी को कैपिटल हिल में दंगा किया गया था।

सत्ता बचाने में सफल हुई इमरान सरकार, 178 वोट से मिली जीत

You may also like

MERA DDDD DDD DD