[gtranslate]
world

भारत-नेपाल सीमा पर नेपाली पुलिस के साथ झड़प में 8 भारतीय कारोबारी घायल

नेपाल-भारत सीमा पर महोत्तारी जिले में नेपाल पुलिस के साथ झड़प में आठ भारतीय व्यापारी घायल हो गए हैं। नेपाल में स्थानीय मीडिया के अनुसार यह घटना रविवार रात की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय व्यापारियों ने कोरोना टेस्टिंग के लिए बनाए गए एक अस्थायी हेल्प डेस्क को नष्ट कर दिया था।

माई रिपब्लिक इन नेपाल की एक रिपोर्ट के अनुसार, हाथापाई में एक सशस्त्र पुलिसकर्मी और आठ भारतीय व्यापारी घायल हो गए। मटिहानी सीमा पुलिस निरीक्षक बलराम गौतम ने बताया कि रविवार रात करीब आठ बजे 50 से 60 भारतीयों ने सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया।  उन्होंने कहा कि कुछ भारतीय नागरिकों ने शराब का सेवन किया हुआ था।

नेपाल में सियासी उथल-पुथल

महोत्तरी जिले में मटिहानी नगर पालिका की सीमा बिहार के माधवपुर बाजार के पास करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी है।  स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले में तैनात एक जवान विवेक ढकाल के सिर में चोट लगी है। तो, एक भारतीय व्यापारी ने कहा, इंस्पेक्टर गौतम ने तैनात जवानों को आलू, प्याज और चावल आयात करने वाले व्यापारियों को पीटने के लिए कहा। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस ने बिना वजह भारतीय कारोबारियों के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है।

कोरोना के चलते नेपाल में त्राहिमाम-त्राहिमाम

 

भारत में जो कुछ हो रहा है उसका असर नेपाल में देखा जा रहा है। भारत में वैक्सीन की कमी के कारण कई राज्यों में वैक्सीनेशन में रुकावट आ गई है। भारत में कोरोना का प्रकोप अगर सामान्य होता तो नेपाल को वैक्सीन दी जा सकती थी। लेकिन भारत सरकार विपक्ष वैक्सीन विदेश भेजने के पक्ष में नहीं है इसको लेकर सरकार की देश में आलोचना हो रही है। ऐसे में भारत खुद की वैक्सीन कमी को दूर करने के प्रयास में लगा हुआ है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD