world

चीन के किंडरगार्डन स्कूल में केमिकल से हमला 51 बच्चें आये चपेट में

दक्षिण पश्चिमी चीन के युन्नान प्रांत  में किंडरगार्टन स्कूल में एक व्यक्ति ने जबरन घुसकर छात्रों पर खतरनाक केमिकल से हमला किया। जिसमें 51 बच्चों सहित कम से कम 54 लोग जल गए  सूत्रों के मुताबिक हमलावर ने छात्रों पर कास्टिक सोडा (सोडियम हायड्रोक्साइड) केमिकल छिड़क दिया।  जिसके कारण 3 शिक्षक भी इसकी चपेट में आ गए। रिपोर्ट में बताया गया कि दो बच्चों की हालत काफी गंभीर है। फ़िलहाल पुलिस ने  हमलावर को घटना के 40 मिनट बाद हिरासत में ले लिया।

घायल बच्चो को तुरंत  कैयुआन के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय समयानुसार शाम 3.35 बजे व्यक्ति डोंगचेंग किंडरगार्टन में दीवार फांद कर स्कूल में आया और इस  घटना को अंजाम दिया। शुरुआती जांच में पता चला है कि हमलावर व्यक्ति समाज से बदला लेना चाहता था। उसकी मानसिक तबीयत ठीक नहीं है ,इस घटना की आगे की जांच  अभी जारी है।

चीन में इस तरह की घटना आम नहीं इससे पहले जनवरी में चीन की राजधानी बीजिंग के एक स्कूल में एक व्यक्ति ने हथौड़े से हमला कर 20 बच्चों को घायल कर दिया था। जिसमें तीन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। गौरतलब है कि चीन में बंदूकों को लेकर सख्त नियम हैं, लेकिन चाकू, रसायनिक हमलों को लेकर मजबूत कानून नहीं है। इसलिए पिछले कुछ सालों में स्कूलों में ऐसे हमले बढ़ गए है।  बता दें कि चीन में इस साल इससे पहले मध्य चीन के हुबेई प्रांत के एक स्कूल में घुसकर एक व्यक्ति ने करीब 8 बच्चों को मार डाला था। इसके अलावा 2 अन्य लोगों को घायल कर दिया था।

You may also like