[gtranslate]
Uttarakhand

बेटी का फर्ज निभा रही उर्वशी

फिल्मों में पर्दे पर दिखने वाले हीरो और हीरोइन कोरोना काल में मरीजों के बीच भी दिखाई दिए। इससे लोगों में यह संदेश गया कि यह सिर्फ सिनेमाई करिश्मा दिखाने वाले लोग नहीं, बल्कि बीमारी में इंसान के काम आने वाले लोग भी हैं।

 

ऐसे अभिनेता-अभिनेत्रियों में सलमान खान से लेकर अजय देवगन, अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना, आलिया भट्ट, सुनील शेट्टी, ट्विकंल खन्ना, ताहिर कश्यप, किरण खेर, पलक मुच्छल, सोनू सूद, भूमि पेडनेकर समेत कई स्टार्स शामिल रहें। इसी दौरान कोरोना बीमारी में मरीजों की सेवा करने में उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला और राघव जुयाल का भी नाम इस सूची में शुमार हो गया है। उर्वशी रौतेला ने अपनी जन्मभूमि उत्तराखण्ड के प्रति अपना फर्ज निभाते हुए कोरोना पीड़ितों के लिए करोड़ों रुपए के आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स भेजें हैं।  कोरोना वायरस से जारी जंग में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की सहायता के लिए उर्वशी रौतेला ने पहले 29 अप्रैल को आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स उत्तराखण्ड भेजे थे। जिनकी इंस्टाग्राम पर उर्वशी रौतेला ने कुछ फोटो भी शेयर की थी। जिसमें वह खुद लोगों के बीच जाकर आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स बांटती नजर आ रही हैं।

उर्वशी ने सोशल मीडिया पर बताया कि वह उत्तराखण्ड में इस कठिन समय में 27 आॅक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स डोनेट कर रही हैं। इससे पहले उर्वशी रौतेला ने दिहाड़ी मजदूरों को राशन की सामग्री देकर उनकी मदद की थी। अभी तक अभिनेत्री ने कुल 47 आॅक्सीजन कन्सन्ट्रेटर उत्तराखण्ड को डोनेट किए हैं। जोकि 2 करोड़ 35 लाख रुपए के है। बताया जा रहा है कि मुंबई में भी उन्होंने ताउते तूफान में गरीब लोगों को खाना बटवाया था। इसके साथ ही उन्होंने अपने इंटनेशनल प्रोजेक्ट वर्साचे बेबी एल्बम साॅन्ग की कमाई को भी इंडिया कोविड रिलीफ फण्ड और पलेस्टाइन सोसाइटी को देकर इंसानियत का फर्ज निभाया है। गौरतलब है कि उत्तराखण्ड के हरिद्वार निवासी उर्वशी रौतेला की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फलोइंग है। सोशल मीडिया पर उर्वशी रौतेला को 36 मिलियन से ज्यादा लोग फाॅलो करते हैं। उर्वशी रौतेला के फाॅलोअर्स सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि वह समाज में भी अपनी समाजसेवा के जरिए फाॅलोअर्स बनाने में कामयाब हो रही है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD