[gtranslate]
Uttarakhand

उत्तराखंड में अब AAP की HELLO ने बढाई भाजपा – कांग्रेस की धडकनें

महज 5 दिन पूर्व ही दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी । तब से प्रदेश में आम आदमी पार्टी के नेताओं की बाढ़ सी आ गई है। शायद कोई जिला ऐसा बचा हो जहां अब तक आम आदमी पार्टी के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना की हो। यही नहीं बल्कि पिछले 5 दिन में आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में दो बार धरना प्रदर्शन कर चुकी है । 3 दिन पहले द्वाराहाट सेक्स स्कैंडल प्रकरण पर धरना प्रदर्शन किया गया तो आज खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की भाजपा में वापसी को लेकर सत्तासीन पार्टी की घेराबंदी की गई। इस दौरान आप के नेताओं ने भाजपा के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी की आहट से पहले ही कांग्रेस और सत्तासीन पार्टी में घबराहट है। इसी का नतीजा है कि खानपुर के जिस विधायक कुंवर प्रणव चैम्पियन को भाजपा ने 6 साल के लिए निष्कासित किया हुआ था उसे वापस पार्टी में ले लिया। इसके अलावा कांग्रेस के भी कई असंतुष्ट नेताओं के आम आदमी पार्टी से जुड़ने की संभावनाएं व्यक्त की जा रही है । इनमें कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे किशोर उपाध्याय का नाम चर्चा में है। फिलहाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ऑडियो जारी करके कांग्रेस और सत्तासीन भाजपा पार्टी की धड़कनें बढ़ा दी है ।

एक दिन पहले जारी की गई इस एक मिनट की ऑडियो को आम आदमी पार्टी के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया को सुना रहे हैं । साथ ही उत्तराखंड के आप नेताओं की तरफ से दावा किया जा रहा है कि यह ऑडियो 70 लाख लोगों तक पहुंच बना चुका है। ऑडियो में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के लोगों को उनके हालचाल पूछने के साथ ही और कोरोना से संबंधित बात करते हैं।

ऑडियो क्लिप में अरविंद केजरीवाल लोगों से कुशलक्षेम पूछकर बात शुरू करते हैं। वह कहते हैं कि देवभूमि को भी दिल्ली की तर्ज पर विकसित करेंगे । लोगों को मुफ्त बिजली, पानी और शिक्षा की सुविधा मुहैया हो।
केजरीवाल कहते हैं कि दिल्ली में भी हालात बेहद खराब थे। कांग्रेस और भाजपा जैसे दलों ने लोगों के लिए कुछ नहीं किया। इसीलिए लोगों ने अपनी खुद की पार्टी यानी आम आदमी पार्टी बना ली।

केजरीवाल का दावा है कि उत्तराखंड में भी बिजली और पानी की सुविधा मुफ्त दी जा सकती है। दिल्ली की तर्ज पर अच्छी सड़कें बन सकती हैं। उत्तराखंड में भी मोहल्ला क्लीनिक खोले जा सकते हैं। केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली सरकार कोरोना से निपटने में काफी हद तक सफल रही है।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अऱविंद केजरीवाल ने पिथौरागढ़ के सुदुर गांव का एक वीडियो को ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली के हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक बने। उत्तराखंड के हर गाँव में भी क्लिनिक बन सकते हैं।तब लोगों को अपने गाँव में ही स्वास्थ सेवाएँ मिलने लगेंगी।

केजरीवाल कहते हैं कि हमने दिल्ली में कहा था कि हर मोहल्ले में क्लिनिक बनाएँगे,लोगों ने विश्वास नहीं किया। उत्तराखंड के हर गाँव में भी ये हो सकता है। इस वीडियो में आईटीबीपी के जवान एक घायल महिला को स्ट्रेटर पर ले जाते हुए दिखाई दिए थे। इस दौरान आईटीबीपी के जवानों ने 15 घंटे में 40 किलोमीटर का सफर कय किया और बड़ी मुश्किल परिस्थितियों में घायल महिला को अस्पताल तक पहुंचाया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD