[gtranslate]
Uttarakhand

जज्बे को सलाम : कोरोना के कहर में लैब टेक्निशियन संदीप ले रहे है सैंपल, कई दिनो से नहीं गये घर

कोटद्वार । कोरोना वायरस से जहाँ पूरी दुनिया भयभीत है।इस डर के बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी हथेली पर लेकर अपना धर्म निभा रहे हैं। इन्हीं में से कुछ ऐसे हैं, जिन्होने कई दिनो से अपना घर नहीं देखा, अपने माता-पिता और पत्नी व बच्चों से भी नहीं मिले। सेवा भाव से भरे ऐसे लोगों को सैल्यूट है।

राजकीय बेस चिकित्सालय के लैब टेक्निशियन संदीप बड़थ्वाल कई दिनो से घर ही नहीं गए। कोरोना से जंग में यह ही असली हीरो है । डॉक्टर्स के व अन्य स्टाफ के साथ ही इन्होने भी लोगों की जिंदगियां बचाने का बीड़ा उठा रखा है। कोरोना मरीज का सैंपल लेते समय जरा भी लापरवाही शहर में वायरस फैला सकती है। लिहाजा, कोरोना वायरस की जांच काफी बारीकी व सावधानी से करनी होती है।

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर संदिग्ध लोगो का संदीप ने ही सैंपल लेने का जिम्मा उठाया है । यहां अब तक 03 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। जिनमें से एक की रिपोर्ट पोजिटिव आई है व दो अन्य लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है । यह टेस्ट मरीजों के इलाज की दिशा तय करते हैं, क्योंकि कोरोना कंफर्म होने के पहले तक उसे एक फ्लू के तौर पर आंका जाता है। वहीं, इस खतरनाक वायरस के कारण लैब टेक्नीशियन संदीप घर नहीं जा रहे है । क्योंकि जरा सी लापरवाही घर वालों समेत अन्य लोगों को संक्रमित कर सकती है।

You may also like