[gtranslate]
Uttarakhand

नैनीताल के युवा धावक एकेश को किया सम्मानित

नवीन तिवारी

 

नगर के एक युवा एवं उभरते हुए जाने-माने धावक एकेश तिवारी ने 3 दिसंबर को जैसलमेर में ‘द हेल रेस ‘द्वारा आयोजित ‘द बॉर्डर रन’ 100 किलोमीटर की दौड़ को सफलतापूर्वक पूरा किया। एकेश ने 14 घंटे 49 मिनट में 100 किलोमीटर की दूरी तय की।
एकेश तिवारी का खेल प्रेमियों ने केक काटकर स्वागत किया । इस दौरान एकेश तिवारी ने बताया कि इस दौड़ में देश भर के 120 धावकों ने हिस्सा लिया था और 75 धावक ही दौड़ पूरी कर पाए थे । पहले स्थान पर आए धावक ने करीब 12 घण्टे में दौड़ पूरी की थी । यह दौड़ दोपहर की तेज गर्मी में शुरू होती है और रात में पूरी होती है । अलग अलग तापमान के कारण दौड़ काफी कठिन मानी जाती है ।

इससे पहले, एकेश ने अक्टूबर में मनाली में सोलंग स्काईल्ट्रा को सफलतापूर्वक पूरा किया था – जो भारत की सबसे कठिन तकनीकी ट्रेल रेस और भारत में एकमात्र स्काईल्ट्रा रेस भी है।

एकेश ने यह भी बताया की उन्होंने इस साल तीन अन्य रनिंग चैलेंज को पूरा कर लिया है – Run 2022 kilometers in 2022,
Run The Himalayas (2400 kilometers) और Gate to Gateway of India Run (1423 kilometers)।

एकेश के स्वागत समारोह के लिए, नैनीताल रनिंग समुदाय के सदस्य और दोस्त और परिवार शामिल थे। स्वागत समारोह में वरिष्ट पत्रकार श्री गिरीश रंजन तिवारी ,धावक सुमित साह, बसंत मेहरा, शर्मा,गौरव दुर्गापाल,राहुल शर्मा, स्नेहल बिष्ट,नितिन बिष्ट,माता श्रीमती गायत्री तिवारी , बहन श्रुति तिवारी,विवेक पांडे,और नगर के सम्मानित नागरिक शामिल हुए।

You may also like

MERA DDDD DDD DD