[gtranslate]
Uttarakhand

दिनेश मानसेरा बने मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार, कोरोना संकट की होगी चुनौती

दिनेश मानसेरा बने मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार, कोरोना संकट की होगी चुनौती

हल्द्वानी के वरिष्ठ पत्रकार दिनेश मानसेरा को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का मीडिया सलाहकार नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति संयुक्त सचिव एनएस डूंगरिया ने की है । दिनेश मानसेरा पिछले तीन दशक से सरोकारी पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं । उनके मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार बनने से लोगों को काफी उम्मीदें जगी है।

ऐसे समय में जब प्रदेश में कोरोना महामारी का संकट है, ऐसे में एक निष्पक्ष मीडिया सलाहकार की अहम भूमिका की जरूरत मानी जा रही है। जिस पर मानसेरा खरा उतर सकते हैं। मानसेरा को उत्तराखंड से अनेक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व की खबरें करने के लिए जाना जाता हैं। वे कुछ समय न्यूज नेशन चैनल से भी जुड़े रहे। वह एनडीटीवी की चुनौती पूर्ण पत्रकारिता के लिए भी जाने जाते हैं।

मानसेरा की ‘दाज्यू बोले’ किताब अपने अनोखे अंदाज को लेकर चर्चित रही। जिसका लोकार्पण करने एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार हल्द्वानी पहुंचे थे। पत्रकारिता के साथ साथ दिनेश मानसेरा हल्द्वानी में सुशीला तिवारी हॉस्पिटल के सामने वर्षों से चल रही ‘थाल सेवा’ के ज़रिए गरीब लोगों को पांच रुपये में खाना खिलाने का अभियान चला रहे टीम से भी जुड़े हैं।

पूर्व में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार रहे रमेश भट्ट पर चार साल तक ऐसे आरोप खूब लगते रहे कि वह जनता की कम सुनते हैं। यहां तक कि लोग कहते दिखे कि त्रिवेंद्र रावत को डुबोने वालों में सबसे ज्यादा योगदान इन्हीं सलाहकारों का अधिक रहा। ऐसे में पूर्व पत्रकार की मीडिया सलाहकार के तौर पर छवि पर लगे दाग को भी मानसेरा खत्म करेंगे, लोगों की यह उनसे अपेक्षा है।

दिनेश मानसेरा को कोरोना महामारी के दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मीडिया प्रबंधन की कठिन चुनौती मिली है। जाहिर है ऐसे में मीडिया के जरिए लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना मीडिया सलाहकार का काम होगा । ऐसे समय में जब महामारी के चलते बार-बार सरकार मीडिया के निशाने पर आ रही है। इसी के साथ ही आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव की रूपरेखा तैयार करने तथा मीडिया का मैनेजमेंट बनाने का दायित्व भी मानसेरा के सर होगा।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मीडिया सलाहकार के तौर पर मानसेरा को न केवल मीडिया में मुख्यमंत्री की छवि गढ़ने में अहम भूमिका निभानी होगी। बल्कि सरकार की योजनाओं को मीडिया में बेहतर कवरेज मिल सके इसके लिए भी उन्हें कडे प्रयास करने होंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD