[gtranslate]
Uttarakhand

कोरोना संकट के बीच पौड़ी में SDM सहित प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में खेला गया क्रिकेट

कोरोना संकट के बीच पौड़ी में SDM सहित प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में खेला गया क्रिकेट

जनपद पौड़ी मुख्यालय में नियम कायदे केवल आम नागरिकों पर ही लागू किए जाते हैं, यहां अधिकारियों के लिए नियम कानून कोई मायने नहीं रखते। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में जहां पूरे देश में खेलकूद गतिविधियां पूर्ण रूप से बंद हैं। वहीं जनपद मुख्यालय स्थित रांसी स्टेडियम में क्रिकेट मैच आयोजित किया गया। इस मैच में एसडीएम सदर अंशुल सिंह भी खिलाड़ी के तौर पर शामिल थे।

मजे की बात यह है कि क्रिकेट मैच आयोजन की जानकारी डीएम तक को नहीं थी। सोशल मीडिया में रांसी में क्रिकेट मैच आयोजित होने की सूचना पर मैदान में पहुंचे मीडिया कर्मियों को फोटो औरलवीडियो बनाने से रोका गया। वहीं जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने मामले में जानकारी जुटाए जाने की बात कही है। जनपद मुख्यालय के रांसी स्थित स्टेडियम में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। क्रिकेट मैच के दौरान यहां पचास से अधिक लोग मौजूद थे। मैच में एसडीएम सदर अशुंल सिंह ने भी प्रतिभाग किया।

बताया जा रहा है कि मैच खेलने के लिए बाहर से भी खिलाड़ी बुलाए गए थे। रांसी स्टेडियम में मैच आयोजित किए जाने पर स्थानीय निवासियों ने कड़ा आक्रोश व्यक्त किया है। सामाजिक कार्यकर्ता मातंग मलासी ने कहा कि एक तरफ प्रशासन गली मोहल्लों में खेल रहे बच्चों को लॉक डाउन का हवाला देकर परेशान कर रहे हैं। शहर के आस-पास गांवो में भी बच्चों को खेलने से रोका जा रहा है।

वहीं प्रशासन के अधिकारी स्वयं प्रतियोगिताएं आयोजित कर नियमों का मखौल उड़ा रहे हैं। मांतग मलासी ने कहा कि उक्त प्रतियोगिता में जिला स्तरीय कई अधिकारी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि प्रतियोगिता का उद्घाटन भी जनपद के एक उच्च स्तरीय अधिकारी ने किया। वहीं प्रतियोगिता आयोजन को लेकर जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने अनभिज्ञता जताई। जिलाधिकारी ने कहा कि इस संबंध में जानकारी जुटाई जाएगी।

क्रिकेट मैच के दौरान जिला खेल अधिकारी अरुण बंगियाल भी मैदान में मौजूद थे। जब मीडिया कर्मियों ने रांसी स्टेडियम में क्रिकेट मैच के आयोजन को लेकर जिला खेल अधिकारी से इस संबंध में पूछना चाहा लेकिन जिला खेल अधिकारी ने फोन रिसीव नहीं किया।

मैदान में पहुंचे मीडिया कर्मी मुकेश सिंह और मानवेंद्र कंडारी के साथ एसडीएम अंशुल सिंह के हमराम होमगार्ड ने दबंगई दिखाई। दोनों मीडियाकर्मियों को जबरन बाहर कर स्टेडियम के गेट पर होमगार्ड ने कुंडी लगा दी। इस दौरान होमगार्ड अभद्रता करने से भी बाज नहीं आया। पहले भी एसडीएम द्वारा मीडिया कर्मी को धमकी दी गई थी और देख लेने की बात कही थी।

You may also like