[gtranslate]
Uncategorized

सुभाष चौपडा के ‘हाथ’ में दिल्ली की कमान

लंबे वक्त के बाद आखिरकार दिल्ली कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल गया है। सुभाष चोपड़ा को कांग्रेस का दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। इस साल 20 जुलाई को शीला दीक्षित के निधन के बाद से ये पद खाली था।

दिल्ली के पार्टी नेताओं से बातचीत बाद ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुभाष चोपड़ा को प्रदेश का पार्टी अध्यक्ष बनाने का फैसला किया। सुभाष चंद्र के साथ ही कीर्ति आजाद को डीपीसीसी की कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि मौजूदा वक्त में दिल्ली कांग्रेस में फिलहाल तीन कार्यकारी अध्यक्ष हैं। जिनमें हारून युसूफ, देवेंद्र यादव और राजेश लिलोठिया शामिल हैं। दिल्ली कांग्रेस का चीफ बनने के लिए कई नेताओं ने दावा किया था लेकिन अंत में सोनिया ने सुभाष चोपड़ा पर भरोसा जताते हुए उन्हें अध्यक्ष बनाया।

कांग्रेस की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुभाष चोपड़ा को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। कीर्ति आजाद को डीपीसीसी की प्रचार समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

सुभाष चोपड़ा कालकाजी विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं। वो दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रहे हैं। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इससे पहले बीजेपी में रहते हुए वह दरभंगा से सांसद रहे थे। कीर्ति के पिता भागवत झा आजाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD