[gtranslate]
Uncategorized

सर्कस का चलेगा जादू?

रोहित शेट्टी की फिल्म सर्कस को वर्ष 2022 की उन फिल्मों में शामिल किया गया है, जिनका इंतजार दर्शकों को बेसब्री से है। सब्र का फल देते हुए यह फिल्म कल यानी 21 दिसंबर 2022 को ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज की जाएगी। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए शेट्टी और रणबीर बैगबॉस 16 के मंच पर भी पहुंचे थे। फिल्म के ट्रेलर में दर्शकों को एक अलग कॉन्सेप्ट देखने को मिला है। कल फिल्म के रिलीज के बाद इस फिल्म का भविष्य, समीक्षकों की राय और लोगों की प्रतिक्रियाओं के प्रति देखा जाएगा। यह फिल्म क्रिसमस के समय पर लॉन्च की जा रही है जिसका फायदा देखने को मिल सकता है। 

 

मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो सर्कस के डिजिटल राइट्स ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंडिया ने खरीदे हैं। फिल्म के नए पोस्टरों पर डिजिटल पार्टनर के रूप में नेटफ्लिक्स का लोगो भी देखा गया है। सर्कस अंग्रेजी के महान नाटककार विलियम शेक्सपियर के प्रसिद्ध नाटक कॉमेडी ऑफ एरर्स का नए जमाने में हिंदी में रूपांतरण है. जिसमें जुड़वां बच्चों के दो सैट बचपन में ही एक-दूसरे से अलग हो जाते हैं और बड़े होने पर कई साल बाद उनका आमना-सामना होता है। हिंदी में इस नाटक पर गुलजार ने फिल्म बनाई थी, अंगूर, जो आज भी खूब देखी और सराही जाती है उसी की तरह रोहित शेट्टी की फिल्म में रणवीर सिंह और वरुण शर्मा ने डबल रोल निभाए हैं।

सर्कस को सेंसर बोर्ड हरी झंडी दिखाते हुए प्रमाणपत्र जारी कर दिया है। जिसके मुताबिक फिल्म की लंबाई कुल 138 मिनट यानी दो घंटे 18 मिनिट की रहेगी। फिल्म को यू-ए प्रमाणपत्र दिया गया है। रिलीज के पहले ही मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक फिल्म के केवल 17 हजार टिकटों की एडवांस बुकिंग देश भर में हुई है। पहले दिन के लिए यह आंकड़ा उत्साहवर्धक है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि रोहित शेट्टी की पुरानी फिल्मों का रिकॉर्ड देखते हुए सिंगल स्क्रीन थिएटर में फिल्म धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। फिल्म को महानगरों में अवतार 2 के साथ छोटे शहरों में अजय देवगन की दृश्यम 2 से भी टक्कर लेनी होगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD