[gtranslate]
Technology

फिंगरप्रिंट से खुलेगा ये ताला, भारत में हुआ लॉन्च

फिंगरप्रिंट से खुलेगा ये ताला, भारत में हुआ लांच

लोकप्रिय कंपनी पोरट्रॉनिक्स ने इनोवेटिव एंड डिजिटल गैजेट्स के नाम से भारत में एक स्मार्ट लॉक ताला लांच किया। इसे कंपनी ने बायोलॉक नाम दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये सिर्फ फिंगरप्रिंट से खुलेगा।

सबसे खास बात कि महज 30 मिनट की चार्जिंग में ये 6 महीने तक इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर इस ताले की चाबी खो जाती है या आप पासवर्ड भूल जाएं तो कोई दिक्क्त नहीं। क्योंकि आप इस स्मार्ट लॉक में लगभग 40 फिंगरप्रिंट जोड़ सकते हैं। इस ताले को आप बैग, सूटकेस और कई चीजों पर लगा सकते हैं।

सबसे मजेदार बात ये कि इसके इस्तेमाल के लिए आपको किसी एप्लीकेशन या ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की भी जरूरत नहीं है। फिंगरप्रिंट की स्पीड को लेकर कंपनी ने कहा है कि लॉक को खोलने में केवल 0.5 सेकेंड का समय लगता है।

बायोलॉक एक LED इंडिकेटर के साथ आता है। यह स्मार्ट लॉक स्टेनलेस स्टील से बना है और इसे IP66 की रेटिंग मिली है। ऐसे में पानी और धूल का इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इस ताले का वजन केवल 59 ग्राम है। 100mAh की इन-बिल्ट बैटरी है जो कि 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। बैटरी के खत्म हो जाने के बाद इसे किसी भी 5V USB एडॉप्टर से रिचार्ज करने के लिए USB पॉवर सप्लाई चार्ज किया जा सकता है। पोरर्ट्रोनिक्स बायोलॉक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर्स पर उपलब्ध है। इसकी कीमत केवल 2,999 रुपये है।

Specifications

Model: Biolock
Product Code: POR-983
Colour: Black
Working Voltage: DC 3.7 V
Battery Capacity: 100 mAh lithium battery
Shell Material: Solid Zinc Alloy Material
Charging Time: Just 30 minutes fully charged
Working Time: Works upto 6 months on single recharge
Number of Fingerprints: Store upto 40 fingerprints
Dust & Water Proof: Ip66
Dimensions: 6.2 X 3.5 X 1.7 cm
Weight: 59 gm

You may also like

MERA DDDD DDD DD