[gtranslate]
Technology

Jio लाने जा रहा है मात्र 399 रुपये में फोन, होगी ये खास फीचर्स

साल 2017 में Jio ने दुनिया का पहला 4G नेटवर्क वाला फीचर फोन लाकर अचंभित कर दिया था। वहीं अब खबर आ रही है कि इस वक्त Reliance Jio एक नए फीचर फोन पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन को Jio Phone Lite के नाम से लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत 399 रुपये हो सकती है। हालांकि, इस फोन की स्पेसिफिकेशन को लेकर भी अभी तक कोई अधिकारिक जानकारी Jio की ओर से नहीं दी गई है।

लेकिन चर्चा है कि Reliance Jio कंपनी ने इस फोन पर काम करना शुरू दिया है।कंपनी इस फोन को भारतीय मार्केट में भी पेश कर सकती है। इसकी कीमत भी बेहद कम बताई जा रही है। हालांकि, कंपनी का Jio Phone Lite एक कीपैड फोन होगा। कीपैड होने के बावजूद इसमें वे सभी फीचर होंगे जो एक स्मार्ट फोन में होते हैं

कंपनी इस फोन को कॉलिंग सर्विस के हिसाब से पेश करेगी। हालांकि, इसमें इंटरनेट कनेक्टिविटी का ऑप्शन नहीं होगा। इसके अलावा कंपनी अपने इस सस्ते फीचर फोन के लिए 50 रुपये से कम का मंथली प्लान भी पेश करेगी। फोन को बाजार में कब तक उतारा जाएगा अभी तक इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

जहां तक बात स्पेसिफिकेशन है तो Jio phone 2 में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले होगा। साथ ही इसमें 512 MB RAM और 4GB इंटरनल मेमोरी भी होगी। अगर आवश्यकता पड़ी तो कंपनी SD card के जरिए स्टोरेज बढ़ाने पर भी विचार कर सकती है। इसे 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन KAI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। फोन में 2 Megapixels का रियर और 0.3 Megapixels का फ्रंट कैमरा होगा। यह ड्यूल सिम को सपोर्ट करेगा। फोन में पावर के लिए 2000 mAh की बैटरी दी जाएगी। कनेक्टिविटी के लिए फोन में एलटीई बैंड 3.5.40, 2G Band- 900/1800, Wifi, GPS, FM, NFC, VoLTE और VoWiFi और लाउड मोनो स्पीकर जैसे फीचर्स होंगे। फोन फुल क्वॉर्टी कीपैड के साथ आ रहा है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD