[gtranslate]
sport

उम्मीदों पर खरा उतरते युवा खिलाड़ी

इन दिनों भारत की इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल की दुनियाभर में धूम मची हुई है। यह लीग खेलों में सबसे महंगी लीग भी है। इस लीग से कई ऐसे खिलाड़ी उभरकर आए हैं जो अब देश का नाम रोशन कर रहे हैं। आईपीएल 2022 के पन्द्रहवें संस्करण का आगाज 26 मार्च से हो गया है। इस लीग में विश्व के कोने-कोने के क्रिकेटर्स अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। लेकिन इस बार इस बार भी इस मंच ने जिन नए खिलाड़ियों को मौका दिया है वो अभी तक उम्मीदों पर खरे उतरते दिख रहे हैं। कई युवाओं ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है। इन युवाओं के प्रदर्शन से एक बार फिर से साफ हो गया है कि टीम इंडिया का भविष्य सुरक्षित हाथों में हैं। अगर हम बात करें उन नए खिलाड़ियों की तो उनमें से पहला नाम है आयुष बदोनी।

आयुष बदोनी : लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले आयुष बदोनी एक खोज की तरह रहे हैं। लखनऊ ने उन्हें मात्र 20 लाख रुपए में खरीदा था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 54 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा चेन्नई के खिलाफ 19 रन बनाकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी।

 

 

तिलक वर्मा : आईपीएल की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा को 1 .70 करोड़ रुपए में खरीदा था। तिलक ने राजस्थान के खिलाफ 61 रन की पारी खेल कर अपनी प्रतिभा दिखा दी है। उनकी बल्लेबाजी से साफ है कि वो आने वाले समय में बड़े स्टार बन सकते हैं।

ललित यादव : ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान और दिल्ली कैपिटल के कोच रिकी पोंटिंग ललित यादव की प्रतिभा से काफी ज्यादा प्रभावित हैं। दिल्ली ने ललित को मात्र 65 लाख रुपए में खरीदा था। इसके अलावा दिल्ली के लिए पहले मैच में उन्होंने 38 गेंदों में 48 रनों की मैच जिताऊ पारी खेल अपना दमदार प्रदर्शन दिखा दिया है।

 

 

उमरान मलिक : तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से सबका ध्यान खींचा है। उनकी रफ्तार को लेकर खासी चर्चा हो रही है। रवि शास्त्री ने उन्हें फ्यूचर का स्टार बताया है।

जितेश शर्मा : पंजाब ने जितेश को सिर्फ 20 लाख रुपए में खरीदा था, लेकिन उनकी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग को लेकर हर कोई तारीफ कर रहा है।

 

वैभव अरोड़ा : चेन्नई के खिलाफ वैभव अरोड़ा ने अपनी सि्ंवग गेंदबाजी से सबको चौंकाया। उन्होंने मात्र 21 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा विस्फोटक सलामी बल्लेबाज धवन भी उनकी प्रतिभा के मुरीद हो चुके हैं। उन्होंने कहा है कि वैभव अपनी स्विग से नेट में भी उन्हें परेशान कर रहे हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD