[gtranslate]
sport

मानसून के बाद IPL के आयोजन के बारे में सोच रहे हैं हम: राहुल जौहरी

मानसून के बाद IPL के आयोजन के बारे में सोच रहे हैं हम: राहुल जौहरी

बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए अपनी सभी प्रमुख प्रतियोगिताओं को रद्द कर दिया। पिछले दो महीनों से भारत में कोई खेल प्रतियोगिता आयोजित नहीं की गई है। 29 अप्रैल को होने वाला आईपीएल भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

अगर आईपीएल 2020 को रद्द कर दिया जाता है तो बीसीसीआई को लगभग 4,000 करोड़ रुपये का नुकसान होने की संभावना है। इसलिए, बीसीसीआई ने किसी भी मामले में आईपीएल आयोजित करने का फैसला किया है। खबरों के मुताबिक, आईपीएल 25 सितंबर से 1 नवंबर तक IPL 2020 की मेजबानी करने की योजना बना रहा है।

इसके अलावा, बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी ने आईपीएल के बारे में एक महत्वपूर्ण अपडेट दिया है। जौहरी ने एक टीसीएम स्पोर्ट्स हडल वेबिनार में कहा कि “पिछले साल देशभर में आम चुनावों में मतदान के अधिकार का प्रयोग करने वाले मतदाताओं की संख्या से अधिक लोगों ने आईपीएल का आनंद लिया। किसी भी चीज़ से अधिक, क्रिकेट लोगों के जीवन को तेज़ी से बेहतर बनाने में मदद करेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि दुनिया और देश को कोरोना से उबरने में कुछ समय लगेगा। यह निश्चित रूप से एक दिवसीय प्रक्रिया नहीं है।”

जौहरी कहा, “जब एयरलाइन शुरू होती है, तो प्रतियोगिता शुरू होने से पहले सभी को खुद को शांत करना होगा। प्रत्येक खिलाड़ी के शेड्यूल के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा। हम सभी बहुत आशावादी हैं। हमें उम्मीद है कि बारिश के मौसम के अंत तक स्थिति में सुधार होगा। इसलिए हम मानसून के बाद आईपीएल के आयोजन के बारे में सोच रहे हैं।”

अभी भारत में भी, कोरोनो वायरस पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। भारत अब कोरोना वायरस के सबसे सक्रिय मामलों में इटली से आगे निकल गया है। अभी में भारत में 63,170 से अधिक सक्रिय मामले हैं। अभी भारत में अब तक 1 लाख 11 हजार से अधिक मरीज हैं। इस सप्ताह की शुरुआत से, देश में हर दिन 5,000 से अधिक रोगियों को पंजीकृत हुआ है।

You may also like