[gtranslate]
sport

धोनी की तस्वीर शेयर कर UP पुलिस ने लोगों को घर में रहने की दी नसीहत

धोनी की वापसी पर पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने किया एक बड़ा खुलासा

कोरोना वायरस लगभग पूरे दुनिया में फैल चुका है। स्वास्थ्य मंत्रायल के मुताबिक, देश में अभी तक कोरोना संक्रमण के 605 केस सामने आए हैं। वहीं 14 लोगों की मौत हुई है। तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने पूरे देश को 21 दिन का लॉकडाउन किया है।

कल यानी 25 मार्च से 14 अप्रैल तक बंद की घोषणा की है और साथ ही लोगों को कहा गया है कि वह अपने-अपने घरों के अंदर ही रहें। इसी बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुछ अलग ही अंदाज में लोगों से घर में रहने की सलाह दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से धोनी का रन आउट, जो वर्ल्डकप में हुआ था, कि तस्वीर साझा कर सबको घर में रहने की सलाह दी है।

दरअसल, साल 2019 में चल रहे वर्ल्डकप में भारत का सामना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के साथ था। इस मैच में धोनी रन आउट हो गए थे। जो उस मैच का टर्निंग पॉइंट था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कैप्शन दिया है, “हमें कोरोना से मैच जीतना है! कैसे?अंदर रहकर” इस मैच पर हर भारतीय फैंस की निगाहे थी। इस मैच में किसी भी बल्लेबाज का अच्छा प्रदर्शन नहीं था। लेकिन इस मैच में दो रन बनाने के चक्कर में धोनी रन आउट हो गए। इसी के साथ वह वर्ल्डकप जीतने में नाकाम हो गए। वह मार्टिन गुप्टिल के थ्रो पर आउट हुए थे।

इसके बाद से अभी तक धोनी इंटरनेशनल मैचों से दूर है। कयास यह भी लगाए जा रहे थे कि वह वर्ल्डकप के बाद सन्यास ले लेंगे पर ऐसा नहीं हुआ। इस साल IPL से वो इंटरनेशनल मैचों में वापसी करेंगे पर कोरोना वायरस से IPL रद्द होने के कगार पर है। इस साल के आखिर में होने वाले T20 वर्ल्डकप भी होना है। अब बढ़ती उम्र के साथ उनके करियर पर भी सवाल उठने लगे है।

वहीं कल सीपिनेर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने भी कल एक फ़ोटो शेयर की थी जो IPL मैच की थी। उसमें रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जोस बटलर को बिना गेंद फेंके ही नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर रन आउट कर मांकडिंग नियम के तहत आउट किया था। अश्विन ने अपने उसी फ़ोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लाइन क्रॉस नहीं करने की चेतावनी दी है। अश्विन ने पोस्ट के जरिए सभी लोगों को अपने-अपने घरों की दहलीज न लांघने की बात कही है।

अश्विन ने ट्वीट कर कहा कि हा हा हा, किसी ने मुझे यह भेजा और बताया कि आज ही के दिन एक साल पहले यह रन आउट हुआ था। देश में लॉकडाउन है, नागरिकों को यह याद दिलाने का ये अच्छा तरीका है। बाहर न निकलें। अंदर रहें, सुरक्षित रहें।

You may also like