[gtranslate]
sport

2011 विश्व कप के बाद इस खिलाड़ी की जान से मारने की मिली थी धमकी !

2011 विश्व कप के बाद इस खिलाड़ी की जान से मारने की मिली थी धमकी !

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान (Former South African captain) और आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से खेलने वाले फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने सनसनीखेज खुलासा किया है। डु प्लेसिस ने कहा कि “भारत में 2011 विश्व कप में हमारी हार के बाद मुझे और मेरी पत्नी को जान से मारने की धमकी दी गई थी।” 2011 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में 222 रनों के लक्ष्य के बावजूद, दक्षिण अफ्रीका न्यूजीलैंड से 49 रनों से हार गया था।

उस समय अपने करियर का मात्र 10 वां मैच खेल रहे डुप्लेसिस उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब दक्षिण अफ्रीका 121 रन तक अपने चार विकेट गंवा चुका था। उस समय एबी डीविलिर्य 35 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और डुप्लेसिस उनका साथ देने आए थे। हालांकि डीविलियर्स रन आउट हो गए थे।

डु प्लेसिस ने क्रिकइन्फो से कहा, “मुझे उस मैच में हारने के बाद जान से मारने की धमकी दी गई थी। साथ ही मेरी पत्नी को जान से मारने की धमकी मिल रही थी। सोशल मीडिया की बेहद निजी तरीके से आलोचना की गई। हमें कुछ आपत्तिजनक बातें बताई गईं, जिनका मैं यहां जिक्र नहीं कर सकता।”

डु प्लेसिस ने 2016 से 2021 तक दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की। इस साल फरवरी में डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने देश के लिए 69 टेस्ट खेले हैं। इन टेस्ट में उन्होंने 4163 रन बनाए हैं। क्रिकेट के इस रूप में उन्होंने 118 पारियों में 10 शतक और 21 अर्द्धशतक बनाए हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD