sport

साल 2019 उत्तराखंड के इन खिलाडियों के लिए रहा खास 

भारत की अंडर-19 टीम में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का डंका बजा । बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों का चयन इंडिया अंडर-19 टीम में किया गया है। वहीं दूसरे राज्यों से खेलने वाले उत्तराखंड मूल के दो खिलाड़ी भी अंडर-19 टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं।

अवनीश सुधा 
चार दिवसीय मैचों के लिए इंडिया अंडर-19 टीम उत्तराखंड के अवनीश सुधा को जगह दी गई है। ऊधमसिंह नगर के जसपुर तहसील के निवासी अवनीश ने विदर्भ के खिलाफ अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में पहली पारी में 91 रन की शानदार पारी खेली। वहीं कूच बेहार ट्रॉफी के 8 मैचों में 3 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 907 रन बनाए हैं।

सुमित जुयाल
टीम उत्तराखंड के तेज गेंदबाज सुमित जुयाल को वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंडिया अंडर-19 बी टीम में जगह दी गई । देहरादून के क्लेमनटाउन डकोटा क्षेत्र के निवासी सुमित जुयाल दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं। बेहार ट्रॉफी में सुमित ने 9 मैच में 53 विकेट चटकाए।

आर्य सेठी
देहरादून के बसंत विहार क्षेत्र के निवासी आर्य सेठी को भी इंडिया अंडर-19 बी टीम में जगह मिली है। चैलेंजर ट्रॉफी में इंडिया ग्रीन के लिए खेल चुके आर्य सेठी उत्तराखंड की अंडर-19 टीम के खिलाड़ी हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में भी उत्तराखंड की सीनियर टीम के लिए भी खेल चुके हैं। चैलेंजर ट्रॉफी में आर्य सेठी ने फाइनल में 90 रन बनाए थे। जबकि दो अर्धशतक लगाए थे।

शाश्वत रावत
बड़ौदा से खेल रहे उत्तराखंड मूल के शाश्वत रावत का चयन इंडिया 19 ए टीम में किया गया है। हरिद्वार के श्यामपुर क्षेत्र के शाश्वत मूलरूप से अल्मोड़ा के हैं। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से क्रिकेट सीखने वाले शाश्वत ने वीनू मांकड़ ट्रॉफी में 4 मैच खेले।

वैभव कांडपाल 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  अगले साल 21 फरवरी और 26 फरवरी से खेले जाने वाले चार दिवसीय मैचों के लिए दिल्ली से खेलने वाले वैभव कांडपाल को इंडिया अंडर-19 टीम में जगह दी गई है। मूल रूप से से बागेश्वर के कांडा पड़ाव क्षेत्र के निवासी वैभव का परिवार दिल्ली रहता है।

अनुज रावत :
यह साल अनुज के लिए ख़ास रहा।  अनुज रावत को आईपीएल 2020 में अपना दमखम दिखने का मौका है। उत्तराखंड के रामनगर के उभरते क्रिकेटर 20 साल के अनुज रावत अब आईपीएल में राजस्थान रॉयल की ओर से खेलेंगे। अनुज को राजस्थान रॉयल की फ्रेंचाइजी ने 80 लाख रुपये में खरीदा है।
रामनगर के गांव रूपपुर निवासी किसान वीरेंद्र सिंह रावत का छोटा बेटा बाएं हाथ के विकेटकीपर अनुज रावत को राजस्थान रॉयल की फ्रेंचाइजी
 ने आईपीएल के लिए 80 लाख रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है। आईपीएल ने अनुज रावत का ब्रेस प्राइज 20 लाख रुपये रखा था।

You may also like