sport

धोनी की वापसी पर फिर गहराया संकट

BCCI ने धोनी की फोटो किया पोस्ट, लिखा मुस्कुराहट ही रास्ता है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने देश -दुनिया में महामारी का शक्ल ले चुके कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट के सभी राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय सीरीजों को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिए हैं। वायरस की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन भी पहले ही स्थगित कर दिया गया है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सालभर से टीम से बहार चल रहे हैं।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि वह आईपीएल से टीम इंडिया में वापसी करेंगे। लेकिन अब वायरस की वजह से धोनी की वापसी पर भी ब्रेक लगता दिख रहा है। लेकिन इस बीच बीसीसीआई ने धोनी की एक तस्वीर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की है।

इसमें पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी मुस्कुराते हुए नज़र आ रहे हैं। धौनी की यह तस्वीर कुछ साल पुरानी है। जिसे बीसीसीआई ने कैप्शन दिया है, “मुस्कुराहट ही रास्ता है।” इस कैप्शन से बहुत लोग अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं।

महेंद्र सिंह धौनी वर्ल्ड कप के बाद से ही अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर है। तब कयास यह लगाए जा रहे थे कि वह वर्ल्ड कप के बाद सन्यास ले लेंगे। वह आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में खेले थे। आइपीएल 2020 में उनकी वापसी संभव थी और वे चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ट्रेनिंग सेशन में भी शामिल हो गए थे, लेकिन फिलहाल कोरोना वायरस से धौनी की वापसी की उम्मीदों पर भी ब्रेक लगता दिख रहा है।

आइपीएल 2020 का पहला मैच 29 मार्च को होना था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम का सामना होना था। लेकिन अब बीसीसीआई ने दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग को 15 अप्रैल तक के लिए रोक लगा दी है। वहीं, एमएस धौनी भी चेन्नई से रांची वापस लौट आए हैं, क्योंकि सीएसके का ट्रेनिंग कैंप भी कैंसिल कर दिया गया है।

You may also like