sport

इंडिया v/s बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने की पकड़ मजबूत

इंदौर में चल रहे  भारत और बांग्लादेश  के बीच पहले टेस्ट में टीम इंडिया अपनी स्थिति मजूबत करते हुए बांग्लादेश के सामने पारी की हार से बचने के लिए पहले मैच में जोरदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया ने दूसरे दिन खेल खत्म होने के बाद अपनी पारी में  छह विकेट खोकर 493 रन पर की और बांग्लादेश को  के लिए 343 रन का लक्ष्य दिया। इस मैच में  भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक ठोक दिया है।

मयंक अग्रवाल ने 330 गेंद पर 243 रनों की पारी खेली। इस तरह उन्होंने सबसे कम पारियों में दो दोहरे शतक लगाने के मामले में ब्रैडमैन  को भी पीछे छोड़ दिया है। अजिंक्य रहाणे ने इस मैच में  86, रवींद्र जडेजा ने नाबाद 60 रन की पारी खेली।

चेतेश्वर पुजारा ने भी 72 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। वह दिन के पहले विकेट के रूप में पहले सत्र में पविलियन लौटे। मयंक और पुजारा दोनों ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 86 रनों के साथ की थी। अर्धशतक पूरा करने के बाद पुजारा अबू जायद की गेंद पर आउट हो गए। जायेद ने ही कप्तान विराट कोहली को खाता नहीं खोलने दिया। लेकिन मयंक अग्रवाल मैदान में टिके रहे। मयंक अग्रवाल इस बार अपने करियर का 8वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। मयंक अग्रवाल  ने इस पारी  के दौरान वो अपने करियर के साथ 2019 के सबसे कामयाब बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस साल दो दोहरे शतक जमाए हैं और ऐसा करने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

यहां बात की जाए तो भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पहली पारी में 150 रन पर समेट दी। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा अबु जाएद ने 4 विकेट लिए।

You may also like