sport

पूर्व वित्त मंत्री के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ एंटीगा में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व उपाध्यक्ष अरुण जेटली के सम्मान में अपने बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर मैच खेलने उतरी। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व क्रिकेट प्रशासक जेटली का कल 24  अगस्त शनिवार को राजधानी के एम्स अस्पताल में निधन हो गया।
  तीसरे दिन का खेल शुरू होने से ठीक पहले बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी जानकारी दी थी। अधिकारी का कहना था कि काली पट्टी बांधकर खेलने का विचार कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी का था, जिसका प्रशासकों की समिति और सीईओ राहुल जौहरी ने भी समर्थन किया।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया ।
 “कोहली ने अपनी पोस्ट में लिखा- श्री अरुण जेटली जी के निधन की खबर से हैरान और दुखी हूं। वह वास्तव में एक अच्छे इंसान थे और हमेशा दूसरों की मदद करने को तैयार रहते थे। 2006 में मेरे पिता का निधन हुआ था तब वह अपना कीमती समय निकालकर मेरे घर आए थे और अपनी संवेदना व्यक्त की थी। उनकी आत्मा को शांति मिले।” विराट कोहली के अलावा वीरेंदर सहवाग, शिखर धवन, इशांत शर्मा, वीवीएस लक्ष्मण सहित कई दिग्गज क्रिकेटरों और बीसीसीआई ने पूर्व वित्त मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कि जब जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष थे, तब दिल्ली और आसपास के क्षेत्र से कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमके। गंभीर के अलावा वीरेंदर सहवाग, विराट कोहली, शिखर धवन और इशांत शर्मा ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने उनके कार्यकाल के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया। जेटली क्रिकेट प्रशंसक थे और बीसीसीआई के अधिकारी भारतीय क्रिकेट के संबंध में कोई भी नीतिगत फैसला लेने से पहले उनकी सलाह लेते थे।

You may also like