[gtranslate]
sport

भारत में नहीं अब इस देश में होगा टी – 20 वर्ल्ड कप 2021

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से  चारों तरफ कोहराम मचा हुआ है। दूसरी लहर में  इसका प्रकोप इस कदर बढ़ गया है कि मानो गंगा उल्टी बहने लगी हो ,हालांकि पिछले कुछ दिनों  से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या घट रही है। लेकिन जिस तरह कोरोना का ‘डेल्टा प्लस वैरिएंट ‘ तेजी से देशभर में पैर पसार रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि अभी खतरा बरकरार है।

इसका असर अब  भारत में खेले जाने वाला  टी-20 वर्ल्ड कप पर भी देखने को मिला है।  कोरोना के खतरे के चलते अब टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि हम 2021 भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात स्थानांतरित कर रहे हैं। इस मामले में आज 28 जून को  बीसीसीई की तरफ से आईसीसी को जानकारी दी जाएगी। बीसीसीआई सचिव के मुताबिक, यूएई में होने वाली टी-20 विश्व कप काकार्यक्रम आईसीसी  तय करेगी।

 

जय शाह ने की प्रेसकॉफ्रेस

 

दरअसल , टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में प्रस्तावित था। लेकिन कोरोना वायरस  को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे संयुक्त अरब अमीरात स्थानांतरित करने का फैसला लिया। इससे पहले कोरोना की वजह से 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को रद्द कर दिया गया था।

विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात स्थानांतरित

 

टी-20 विश्व कप भारत से संयुक्त अरब अमीरात के स्थानांतरण पर वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला ने कहा कि  जहां तक विश्व कप का संबंध है, आज डेडलाइन थी और बीसीसीआई को अपने निर्णय के बारे में आईसीसी को अवगत कराना था। आज बीसीसीआई अधिकारियों ने कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की, इस दौरान हमने कोरोना की स्थिति का भी जायजा लिया।

राजीव शुक्ला प्रेसकांफ्रेंस

 

राजीव शुक्ला ने आगे कहा, कोई नहीं जानता कि 2-3 महीने बाद क्या होने वाला है, सभी बातों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है कि बीसीसीआई आईसीसी को इसे यूएई में स्थानांतरित करने की सूचना देगा क्योंकि भारत के बाद यही सबसे आदर्श जगह है। उन्होंने आगे कहा हम भारत में इसकी मेजबानी करना चाहते थे और हमारी पहली प्राथमिकता भारत ही थी।

वाइस प्रेसीडेंट ने आगे कहा, आईपीएल के तुरंत बाद टी-20 विश्व की शुरुआत हो जाएगी, क्वालीफायर मुकाबले ओमान में हो सकते हैं लेकिन विश्व कप मुकाबले तीन स्थानों दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD