sport

बिहार की स्वीटी कुमारी बनी ‘इंटरनेशनल यंग प्लेयर ऑफ द ईयर 2019’

बिहार की स्वीटी कुमारी बनी 'इंटरनेशनल यंग प्लेयर ऑफ द ईयर 2019'

बिहार के एक छोटे से गांव नवादा से निकलकर स्वीटी कुमारी ने ‘इंटरनेशनल यंग प्लेयर ऑफ द ईयर 2019’ का खिताब अपने नाम किया है।  दुनिया भर से इस अवॉर्ड के लिए 10 लोगों को नॉमिनेट किया गया था जिसके बाद पब्लिक पोल के बाद स्वीटी को चुना गया।  स्वीटी को इससे पहले एशियाई महाद्वीप की सबसे तेज खिलाड़ी का अवॉर्ड दिया गया था।


इस खिताब को जीतने वाली इस रग्बी खिलाड़ी के बड़े-बड़े सपने हैं। वो 2020 में भारत के लिए रग्बी में गोल्ड मेडल जीतना चाहती है। स्वीटी ने बताया कि आज बिहार की लड़कियां भी देश-विदेश में नाम कमा रही हैं। ये बात सही है कि खेल के लिए हमें संघर्ष कुछ ज्यादा करना पड़ता है, लेकिन अगर घरवाले साथ दें तो हम किसी से कम नहीं हैं।

स्वीटी  ने अपने स्कूल में 100 मीटर 11.58 सेकंड में पूरा की थी जिसके बाद उन्होंने अपनी गति का इस्तेमाल रग्बी में किया।  उन्होंने शुरुआत से ही अपने खेल से सबको प्रभावित किया है लेकिन इस साल उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

भारत ने जिन सात टूर्नामेंट में हिस्सा लिया उनमें अपनी तेजी और पॉवर के कारण ही स्वीटी ने सबसे ज्यादा स्कोर किया। वहीं सिंगापुर के खिलाफ जिस टेस्ट मैच में भारत को पहली बार जीत हासिल हुई उसमें भी स्वीटी ने दो शानदार टाई से स्कोर किया।

 

You may also like