[gtranslate]
sport

श्रीसंत 7 साल बाद करेंगे क्रिकेट मैदान में वापसी, BCCI ने दी इजाजत

श्रीसंत 7 साल बाद करेंगे क्रिकेट मैदान में वापसी, BCCI ने दी इजाजत

क्रिकेटर एस श्रीसंत जिन्हें आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। अब बीसीसीआई से सात साल के बाद क्रिकेट के मैदान पर लौटने के लिए इजाजत दे दी है। शीर्ष अदालत ने 15 मार्च 2019 को बीसीसीआई को श्रीसंत के मामले की सुनवाई करने और तीन महीने के भीतर इस पर पुनर्विचार करने का निर्देश दिया था। उसके बाद लोकपाल बीसीसीआई ने फैसला किया था कि श्रीसंत पर फैसला करेंगे। तदनुसार, श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध 20 अगस्त, 2019 को हटा दिया गया था और उन्हें बताया गया था कि वह 2020 में क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर पाएंगे। राज्य क्रिकेट संघ ने केरल के रणजी टीम में 37 वर्षीय श्रीसंत को शामिल करने का फैसला किया है।

केरल उच्च न्यायालय ने 2018 में बीसीसीआई द्वारा श्रीसंत पर लगाए गए क्रिकेट प्रतिबंध को हटाने का आदेश दिया था। शीर्ष अदालत ने बाद में श्रीसंत को 2019 के मामले में दोषी ठहराया था, लेकिन यह भी निर्देश दिया था कि उनके प्रतिबंध को सराहा जाए। श्रीसंत पर प्रतिबंध सितंबर 2020 तक के लिए निर्धारित किया गया था। सितंबर के बाद से शुरू होने वाले रणजी सत्र के लिए श्रीसंत को केरल टीम में शामिल करने का निर्णय लिया गया है।

श्रीसंत को दिल्ली पुलिस ने 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में मुंबई से गिरफ्तार किया था। उसके बाद, बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाने और 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाने का फैसला किया था, लेकिन श्रीसंत ने कहा था कि आजीवन प्रतिबंध लगाने का निर्णय अनुचित था। तब 2019 में श्रीसंत ने दावा किया था कि उसने पुलिस के डर से अपराध कबूल कर लिया है।

शीर्ष अदालत में, श्रीसंत ने दिल्ली पुलिस द्वारा उनके परिवार को परेशान करने और परेशान करने की धमकी देने के बाद स्पॉट फिक्सिंग के लिए दोषी ठहराया था। इसके बाद, BCCI द्वारा लगाया गया प्रतिबंध बहुत सख्त था और यह साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं था कि वह अवैध गतिविधियों में शामिल था, श्रीसंत ने जस्टिस अशोक भूषण और केएम जोसेफ की एक बेंच को बताया। शीर्ष अदालत ने बाद में प्रतिबंध पर पुनर्विचार करने का फैसला किया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD