[gtranslate]
sport

सौरव गांगुली ने दिए संकेत, कहा- BCCI घरेलू टूर्नामेंट के लिए एक कार्यक्रम पर कर रहा काम

सौरव गांगुली ने दिए संकेत, कहा- BCCI घरेलू टूर्नामेंट के लिए एक कार्यक्रम पर कर रहा काम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकेत दिया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), जिसे कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया है उसे अब बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा। उन्होंने कहा, “हमने सभी संबद्ध राज्य क्रिकेट संघों को लिखा है और हम सभी संभावित विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “बीसीसीआई सभी संभावित विकल्पों पर विचार कर रहा है और हम इस साल आईपीएल की मेजबानी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना खेलना होगा।” गांगुली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की कार्यकारी समिति की बैठक के बाद सभी संबद्ध राज्य संघों को एक पत्र में कहा कि प्रशंसक, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता, प्रायोजक और सभी हितधारक इस वर्ष आईपीएल की मेजबानी करने के लिए उत्सुक हैं।

हाल ही में, भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी क्रिकेटरों ने भी आईपीएल की मेजबानी में रुचि व्यक्त की है। हमें उम्मीद है कि बीसीसीआई जल्द ही आगे की कार्रवाई के लिए कदम उठाएगा। यदि ऑस्ट्रेलिया में विश्व ट्वेंटी 20 स्थगित कर दिया जाता है, तो आईपीएल अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने की उम्मीद है। आईसीसी ने हालांकि, अगले महीने तक विश्व टी 20 पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

गांगुली ने कहा, “बीसीसीआई वर्तमान में घरेलू टूर्नामेंट के लिए एक कार्यक्रम पर काम कर रहा है। रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी जैसी प्रतियोगिताओं के आयोजन के बारे में विचार किया जा रहा है। बीसीसीआई अगले सत्र में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी करने का इच्छुक है। हम चाहते हैं कि ये प्रतियोगिताएं व्यावहारिक और प्रतिस्पर्धी उद्देश्यों के लिए हों। हम अगले कुछ हफ्तों में प्रशंसकों के साथ अधिक जानकारी साझा करेंगे।”

सितंबर-अक्टूबर में IPL?

ट्वेंटी 20 विश्व कप पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के निर्णय के बावजूद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जोर देकर कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में होना चाहिए। हालांकि, आईपीएल के संगठन पर अंतिम निर्णय ट्वेंटी 20 विश्व कप के निर्णय के बाद ही लिया जाएगा।

IPL की गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन बृजेश पटेल के अनुसार, IPL का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में होगा। उसी समय, हम योजना बना रहे हैं। लेकिन सब कुछ विश्व ट्वेंटी 20 और एशिया कप पर निर्भर करता है। लेकिन हम आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं।

दर्शकों के बिना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने कहा कि दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेलने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मस्ती कम होगी। उन्होंने कहा, “खाली स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच देखना वास्तव में कठिन है। यहां तक कि अगर खिलाड़ियों के पास दर्शकों के बिना खेलने का विकल्प नहीं है, तो भी उनके पास निश्चित रूप से प्रशंसकों की कमी होगी। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज सीरीज में सभी को अंदाजा होगा कि कोरोनेशन के बाद का क्रिकेट कैसा होगा। इसलिए मैं इस श्रृंखला को देखने के लिए उत्सुक हूं।” कोरोना वायरस से देश भर में 8,000 से अधिक लोगों की जान जान चली गई है और दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

You may also like