sport

विराट-रोहित विवाद पर शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम इंडिया के कप्तान कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच कथित विवाद पर आखिरकार टीम के  हेड कोच रवि शास्त्री ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। शास्त्री ने इन दोनों के बीच लड़ाई की सभी खबरों को बकवास करार दिया है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच कथित अनबन की खबरें क्रिकेट विशेषज्ञों और प्रशंसकों में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। कहा गया कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में सबकुछ ठीक नहीं है। ऐसी बातों को उस वक्त और हवा मिली जब रोहित ने कोहली को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ऐसी खबरों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने इस तरह की खबरों को बकवास करार दिया है।

शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैं पिछले पांच सालों से ड्रेसिंग रूम के  करीब हूं। मैंने देखा है कि खिलाड़ियों ने कैसे खेला है और कैसे उन्होंने टीम की मदद की है। सभी को अपनी जिम्मेदारियां भी पता हैं। मुझे लगता है कि इस तरह की बातें पूरी तरह बकवास है। मैं उनके साथ वहां रहा हूं और  मुझे पता है दोनों कैसे खेलते हैं।  अगर ऐसा होता तो रोहित विश्व कप में पांच शतक क्यों लगाते? विराट वो क्यों करेंगे जो वो कर रहे हैं? वे एक साथ साझेदारी कैसे करते?’

शास्त्री ने आगे कहा कि जब एक टीम में 15 सदस्य होते हैं तो हमेशा राय में अंतर होगा। उन्होंने कहा, ‘जब आपकी टीम में 15 खिलाड़ी होंगे तो हमेशा ऐसे समय होगा जब राय अलग होगी। यही तो चाहिए। मैं नहीं चाहता कि सभी लोग एक ही पंक्ति में रहें। चर्चा में ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो नए सिरे से सोच सकता हो। इसलिए आपको लोगों को खुद को अभिव्यक्त करने का मौका देना होगा और फिर तय करना होगा कि सबसे अच्छा क्या है।’

गौरतलब है कि रोहित ने विश्व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन किया था। इस दौरान कोहली और रोहित ने कई अहम साझेदारियां भी की थीं। दोनों चैंपियन बल्लेबाजों ने मैदान के बाहर की चर्चा का उनके मैदान के प्रदर्शन पर कभी असर नहीं पड़ने दिया। रोहित ने विश्व कप में पांच शतक लगाकर इतिहास रच था। रोहित विश्व कप में यह कारनामा अंजाम देने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं।

You may also like