[gtranslate]

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भले ही विराट  नहीं खेल रहे हैं लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली  बीसीसीआई के सालाना  पुरस्कार समारोह में आकर्षण का केंद्र रहे जिन्हें लगातार दो सत्र के लिए पॉली उमरीगर ट्राॅफी (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर)के लिए पुरुष्कार  दिया गया। इस दौरान कोहली के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी वहां मौजूद थीं।

विराट कोहली ने 2017-18 सीजन में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 101 की औसत से 1111 और टेस्ट क्रिकेट में 89.6 की औसत से 896 रन बनाए. इसी सीजन में उन्होंने अपना सर्वाधिक टेस्ट स्कोर 243 रन श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में बनाए थे. 2016-17 के सीजन में उन्होंने सभी तीनों प्रारूप में 1847 रन बनाए।

साथ ही अंशुमान गायकवाड़ और सुधा शाह को सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान दिया गया। जलज सक्सेना, परवेज रसूल और क्रुणाल पांड्या को घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का पुरस्कार मिला. जलज और रसूल को रणजी ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर और क्रुणाल पांड्या को विजय हजारे वनडे चैंपियनशिप में उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला।विराट कोहली फिलहाल आईपीएल के दौरान गर्दन में लगी चोट का उपचार करा रहे हैं ।

You may also like

MERA DDDD DDD DD