[gtranslate]
sport

रिषभ पंत का तूफानी अंदाज 

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रिषभ पंत की खराब बल्लेबाजी की वजह से उन पर कई तरह से सवाल उठने लगे थे । कंगारू टीम के खिलाफ अपनी ही धरती पर पंत की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही थी और वो कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन आइपीएल के पहले ही मैच में पंत ने अपने उपर  उठ रहे सवालों  का जोरदार जबाब देते हुए  मुंबई के खिलाफ तूफानी पारी खेली और इस सीजन के पहले ही मैच में शानदार अर्धशतक लगाया।

रिषभ पंत को पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता रहा है। पंत ने अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है और सफेद जर्सी में लगातार धोनी के बनाए रिकॉर्ड्स को तेजी से अपने नाम कर रहे हैं। लेकिन सीमित ओवरों की क्रिकेट में वो अभी धोनी की जगह लेने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। उन्हें टीम इंडिया में सीमित ओवरों की क्रिकेट में अब तक जो मौके मिले वो चयनकर्ताओं के साथ-साथ प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। ऐसे में एक बार फिर उनके सामने अपनी प्रतिभा  साबित करने का आईपीएल के रूप में शानदार मौका है।

आईपीएल में  शानदार प्रदर्शन उनके लिए आगामी वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खोल देगा।और पंत ने  इसी  राह पर चलते हुए उन्होंने आईपीएल के 12वें सीजन का आगाज वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में किया और चौकों छक्कों की बारिश करते हुए रिकॉर्ड्स की झड़ी भी लगा दी।

 रिषभ पंत ने मुंबई के खिलाफ   27 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 78 रन की  तूफानी पारी खेली। पंत ने अपनी इस पारी में कुल सात चौके और सात छक्के लगाए। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 288.88 का रहा। पंत की इस तूफानी पारी के दम पर दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ 213 रनों का चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा किया।जबाब में मुंबई 176 रन ही बना सकी और दिल्ली ने मुकाबला 37 रनों से जीत लिया।

You may also like