sport

रमेश पोवार की कोच पद से छुट्टी

भारतीय महिला क्रिकेट की  एकदिवसीय टीम की कप्तान  मिताली राज़ से विवाद के बाद आखिरकार कोच रमेश पोवार की कोच पद से  छुट्टी हो ही गई है।  दरअसल बीसीसीआई ने महिला टीम के कोच रमेश पोवार का कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाया है। अंतरराष्ट्रीय टी -२० विश्व कप से पहले टीम इंडिया से जुड़े पोवार को अंतरिम कोच बनाया गया था। उनका कॉन्ट्रैक्ट 30 नवंबर  तक था,लेकिन वेस्टइंडीज में वर्ल्ड टी20 के दौरान मिताली राज से उनका विवाद हो गया, सेमीफाइनल में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से मिताली राज को ड्रॉप किया गया था,जिसके बाद मिताली ने पोवार पर बेइज्जत करने का आरोप लगाया,यह  सब देखते हुए बीसीसीआई ने पोवार का कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाया है. अब उसे टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश है।

 

सीओए  मिताली राज़ विवाद पर पोवार के जवाबों से संतुष्ट नहीं था. बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी भी पोवार से नाराजथे। माना जा रहा है कि पोवार ने एक प्रभावी अधिकारी के फोन करने पर ही मिताली को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया, उन्होंने इसके बारे में मिताली से बात तक नहीं की. साथ ही सीओए से मुलाकात के दौरान पोवार इस सावल का ठोस जवाब नहीं दे सके कि इस टी -20 विश्व कप में  दो अर्धशतकों और मैन ऑफ द मैच हासिल करने वाली मिताली राज को अचानक ड्रॉप क्यों किया गया। मिताली राज ने रमेश पोवार पर उन्हें बेइज्जत करने का आरोप भी लगाया था,भारतीय महिला टीम की सबसे सीनियर खिलाड़ी ने राहुल जौहरी और सबा करीम को भेजे गए ईमेल में पोवार पर आरोप लगाया था कि उन्हें वेस्टइंडीज में खेले गए  विश्व कप टी20 के दौरान पोवार ने अपमानित किया था और टीम से बाहर किए जाने पर वह रो पड़ी थी।

 

टी -20 वर्ल्डकप  के दौरान मिताली को सेमीफाइनल मैच में नहीं खिलाया गया था। सेमीफाइनल में भारत के इंग्लैंड से हरने के बाद रमेश पोवार के फैसले पर सवाल खड़े हुए थे। फिर मिताली ने सामने आकर पोवार पर अपमानित करने के आरोप लगाए थे। मिताली के आरोपों के बाद रमेश पोवार ने बीसीसीआई के सामने अपनी बात रखी। रमेश पोवार ने बीसीसीआई को सौंपी अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि मिताली राज ने रिटायरमेंट लेने की धमकी दी थी. पोवार के मुताबिक मिताली राज ने ओपनिंग न कराने पर वर्ल्ट टी20 से लौटने और रिटायरमेंट लेने की बात कही थी. पोवार ने आरोप लगाया कि मिताली राज ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे ग्रुप मैच से पहले घर लौटने और रिटायर होने की धमकी दी। और अब बीसीआई ने पोवार का कार्यकाल ख़त्म करमहिला टीम के लिए हेड कोच के लिए आवेदन मंगवाए  हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like