sport

रमेश पोवार की कोच पद से छुट्टी

भारतीय महिला क्रिकेट की  एकदिवसीय टीम की कप्तान  मिताली राज़ से विवाद के बाद आखिरकार कोच रमेश पोवार की कोच पद से  छुट्टी हो ही गई है।  दरअसल बीसीसीआई ने महिला टीम के कोच रमेश पोवार का कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाया है। अंतरराष्ट्रीय टी -२० विश्व कप से पहले टीम इंडिया से जुड़े पोवार को अंतरिम कोच बनाया गया था। उनका कॉन्ट्रैक्ट 30 नवंबर  तक था,लेकिन वेस्टइंडीज में वर्ल्ड टी20 के दौरान मिताली राज से उनका विवाद हो गया, सेमीफाइनल में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से मिताली राज को ड्रॉप किया गया था,जिसके बाद मिताली ने पोवार पर बेइज्जत करने का आरोप लगाया,यह  सब देखते हुए बीसीसीआई ने पोवार का कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाया है. अब उसे टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश है।

 

सीओए  मिताली राज़ विवाद पर पोवार के जवाबों से संतुष्ट नहीं था. बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी भी पोवार से नाराजथे। माना जा रहा है कि पोवार ने एक प्रभावी अधिकारी के फोन करने पर ही मिताली को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया, उन्होंने इसके बारे में मिताली से बात तक नहीं की. साथ ही सीओए से मुलाकात के दौरान पोवार इस सावल का ठोस जवाब नहीं दे सके कि इस टी -20 विश्व कप में  दो अर्धशतकों और मैन ऑफ द मैच हासिल करने वाली मिताली राज को अचानक ड्रॉप क्यों किया गया। मिताली राज ने रमेश पोवार पर उन्हें बेइज्जत करने का आरोप भी लगाया था,भारतीय महिला टीम की सबसे सीनियर खिलाड़ी ने राहुल जौहरी और सबा करीम को भेजे गए ईमेल में पोवार पर आरोप लगाया था कि उन्हें वेस्टइंडीज में खेले गए  विश्व कप टी20 के दौरान पोवार ने अपमानित किया था और टीम से बाहर किए जाने पर वह रो पड़ी थी।

 

टी -20 वर्ल्डकप  के दौरान मिताली को सेमीफाइनल मैच में नहीं खिलाया गया था। सेमीफाइनल में भारत के इंग्लैंड से हरने के बाद रमेश पोवार के फैसले पर सवाल खड़े हुए थे। फिर मिताली ने सामने आकर पोवार पर अपमानित करने के आरोप लगाए थे। मिताली के आरोपों के बाद रमेश पोवार ने बीसीसीआई के सामने अपनी बात रखी। रमेश पोवार ने बीसीसीआई को सौंपी अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि मिताली राज ने रिटायरमेंट लेने की धमकी दी थी. पोवार के मुताबिक मिताली राज ने ओपनिंग न कराने पर वर्ल्ट टी20 से लौटने और रिटायरमेंट लेने की बात कही थी. पोवार ने आरोप लगाया कि मिताली राज ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे ग्रुप मैच से पहले घर लौटने और रिटायर होने की धमकी दी। और अब बीसीआई ने पोवार का कार्यकाल ख़त्म करमहिला टीम के लिए हेड कोच के लिए आवेदन मंगवाए  हैं।

10 Comments
  1. Kurt Sollberger 3 weeks ago
    Reply

    Thanks a bunch for sharing this with all of us you really know what you’re talking about! Bookmarked. Kindly also visit my site =). We could have a link exchange contract between us!

  2. Wesley Dicaprio 2 weeks ago
    Reply

    Do you have a spam problem on this website; I also am a blogger, and I was wanting to know your situation; many of us have developed some nice methods and we are looking to trade techniques with other folks, please shoot me an email if interested.

  3. Hello, just wanted to say, I liked this blog post. It was funny.
    Keep on posting!

  4. I have been browsing online more than three hours today, yet I
    never found any interesting article like yours. It is pretty worth enough for me.
    In my opinion, if all website owners and bloggers made good content as you did, the internet will be much more useful than ever before.

  5. minecraft free 2 weeks ago
    Reply

    Highly descriptive blog, I enjoyed that a lot. Will there be a part
    2?

  6. minecraft free 2 weeks ago
    Reply

    Hi every one, here every one is sharing these knowledge,
    thus it’s pleasant to read this website, and I used to
    pay a visit this blog all the time.

  7. g 1 week ago
    Reply

    An intriguing discussion is worth comment. There’s no
    doubt that that you ought to publish more on this
    subject, it may not be a taboo matter but generally
    folks don’t talk about these subjects. To the next!
    Many thanks!!

  8. g 1 week ago
    Reply

    WOW just what I was searching for. Came here by searching for g

  9. g 1 week ago
    Reply

    WOW just what I was searching for. Came here by searching for g

  10. Hello very cool website!! Guy .. Beautiful .. Superb ..
    I’ll bookmark your web site and take the feeds additionally?
    I’m happy to find so many useful info here in the publish,
    we’d like develop extra strategies on this regard, thank you for sharing.
    . . . . .

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like