[gtranslate]
sport

रहाणे की अगुआई में मोहम्मद सिराज और  शुभमन गिल करेंगे टेस्ट क्रिकेट में  पदार्पण

एडिलेड में पहले टेस्ट मैच में करारी हार के बाद अब टीम इंडिया मेलबर्न में कल 26 दिसंबर से होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारियों में जुटी हुई है।  ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में कई बदलाव के साथ उतरेगी ।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा  कर दी है । मेलबर्न में होने वाले मुकाबले से एक दिन पहले बीसीसीआई ने ट्वीट कर टीम के अंतिम एकादश की जानकारी दी। टीम में कुल चार बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके मुताबिक भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू का मौका मिलेगा। जबकि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। वहीं अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम की उप-कप्तानी सौंपी गई।

चोट की वजह से सीरीज से बाहर होने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह पर इस मैच में मोहम्मद सिराज टेस्ट डेब्यू करेंगे। जबकि बल्लेबाजी में शुभमन गिल को पदार्पण का मौका मिलेगा, उन्हें पृथ्वी शॉ की जगह टीम में शामिल किया गया है। इनके अलावा ऋषभ पंत को रिद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपर बनाया गया है। वहीं फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद टीम के अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की भी टीम में वापसी हुई है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में पूरी भारतीय टीम मात्र 36 रन पर सिमट गई थी, जिसके बाद उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है।

भारतीय टीम :

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

You may also like

MERA DDDD DDD DD