sport

बॉक्सर अमित पंघाल का प्रमोशन, सेना में बने सूबेदार

आने वाले 18 अक्टूबर से वर्ल्ड मिलिट्री गेम्स होने हैं।जिसमे  भारतीय मिलिट्री की तरफ से अमित पंघाल भारत  का नेतृत्व करेंगे। वर्ल्ड मिलिट्री गेम्स इसी महीने 18 से 27 अक्टूबर तक चीन में होने हैं। भारत की ओर से अमित पंघाल रिंग में उतरेंगे।
हाल ही में वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश के लिए रजत पदक जीतकर इतिहास बनाने वाले रोहतक के मायना गांव के बॉक्सर अमित पंघाल की पदोन्नति हो गई है। वे अब भारतीय सेना में नायब सूबेदार की जगह सूबेदार बन गए हैं। गुरुवार को पुणे स्थित आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट के कमांडिंग ऑफिसर, सेना के बॉक्सिंग कोच व भारतीय टीम के बॉक्सिंग कोच ने बैज लगाए।

अमित के भाई अजय पंघाल ने बताया कि अमित ने स्पोर्ट्स कोटे से अगस्त 2017 में भारतीय सेना ज्वाइन की थी। उन्होंने बताया कि महार रेजीमेंट की 22वीं बटालियन का हिस्सा हैं। उन्होंने बताया कि अमित ने मार्च 2018 नायब सूबेदार के पद पर ज्वाइन किया था। इसके एक महीने बाद ही अमित ने आस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

इन खेलों में अमित ने 49 किलो भारवर्ग में रजत पदक हासिल किया था। इस पदक जीत के साथ ही अमित का प्रमोशन हो गया था। उन्होंने बताया कि अप्रैल 2018 में हुए इस प्रमोशन को अमित ने अक्तूबर 2019 में लिया है। उन्होंने बताया कि इसके बाद अगर अमित का प्रमोशन होता है तो वे सूबेदार मेजर बन जाएंगे, जिसके चार वर्ष बाद अमित को सूबेदार मेजर के पद से रिटायरमेंट लेनी होगी।

You may also like