[gtranslate]
sport

कोरोना के डर से ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से नाम वापस ले रहे खिलाड़ी 

कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया हल चुकी है। खेल जगत में भी इसका भय देखा जा रहा है। स्थिति यह है कि कोरोना काल के बीच अगले हफ्ते 31 अगस्त से 13 सितंबर के बीच खेले जाने वाले  ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से दुनिया के  कई नामी  खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं।

दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऐशले बार्टी अमेरिकी ओपन से अलग हो  गई हैं। वह कोरोना वायरस महामारी के बीच यात्रा करके जोखिम नहीं उठाना चाहती हैं। 24 वर्षीय  ऑस्ट्रेलियाई बार्टी  स्वास्थ्य संकट के कारण न्यूयॉर्क में 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से हटने वाली अब तक की सबसे बड़ी  खिलाड़ी हैं।

बार्टी ने  ईमेल से भेजे बयान में कहा, ‘मेरी टीम और मैंने फैसला किया है हम वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन और अमेरिकी ओपन के लिए इस साल यात्रा नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘मुझे ये दोनों प्रतियोगिताएं पसंद हैं इसलिए यह मुश्किल फैसला था, लेकिन कोरोना महामारी  के कारण अभी भी काफी जोखिम है और मैं अपनी टीम और खुद को इस स्थिति में डालने को लेकर सहज नहीं हूँ।

इस बीच फ्रेंच ओपन 2017 की चैम्पियन जेलेना ओस्टापेंको भी कार्यक्रम में बदलाव के कारण यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हट गई हैं। लातविया की 23 वर्षीय ओस्टापेंको ग्रैंड स्लैम चैम्पियन या शीर्ष रैंकिंग वाली उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गई हैं, जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी के बीच अगले हफ्ते शुरू हो रहे यूएस ओपन से नाम वापस लिया है।

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष आठ में शामिल छह खिलाड़ी पहले ही इस टूर्नामेंट से हट चुकी हैं। इनमें पिछले साल की फ्रेंच ओपन चैम्पियन और नंबर एक एशले बार्टी तथा यूएस ओपन 2019 की विजेता और नंबर छह बियांका भी शामिल हैं।

कार्ला सुआरेज नवारो ने भी इस  टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। ओस्टापेंको और सुआरेज नवारों के हटने के कारण कुरुमी नारा और व्हिटनी ओसीग्वे को मुख्य ड्रॉ में जगह दी गई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD