[gtranslate]
sport

कोहली पर लगाया जुर्माना 

आईपीएल 2020 में कल 24 सितंबर  को खेले गए मैच में केएल राहुल की कप्तानी  पारी से किंग्स  विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर को 97 रनों से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। इस मैच में पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने शानदार 132 रनों की नाबाद शतकीय  पारी खेली। वहीं विपक्षी कप्तान विराट कोहली पूरी तरह फ्लॉप रहे और एक रन बनाकर आउट हो गए । यही नहीं टीम अपने कोटे के पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 17 ओवरों में ही 107 रनों पर पूरी टीम धराशाई  हो गई।  पंजाब से मिली एकतरफा हार का दर्द रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के कप्तान विराट भुला भी नहीं पाए थे कि उससे  पहले उन्हें एक और झटका लगा है।

विराट कोहली पर पंजाब के खिलाफ हुए मैच के लिए जुर्माना लगाया गया है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल के छठे मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है। कप्तान कोहली पर इसके लिए 12 लाख रुपए  का जुर्माना लगाया गया है। अब कोहली को जुर्माने के तौर पर 12 लाख रुपए चुकाने होंगे। इस मैच में विराट कोहली के लिए कुछ भी ठीक नहीं रहा। पहले उनके हाथों धुआंधार शतक जड़ने वाले केएल राहुल के दो आसान कैच छूटे, उसके बाद वो बैटिंग में भी सफल नहीं हो सके।

विराट कोहली ने पंजाब की पारी के 18वें ओवर में नवदीप सैनी की गेंद पर राहुल का कैच छोड़ा था। इस मौके का राहुल ने भरपूर फायदा उठाया और 19 ओवर में आरसीबी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्टेन के एक ही ओवर में तीन छक्के और दो चौकों की मदद से 26 रन बटोरे। यही नहीं विराट की कप्तानी पर उस समय सवाल उठा जब उन्होंने 20वें ओवर में गेंद युवा शिवम दुबे को थमा दी। इस ओवर में राहुल ने 23 रन बटोरे और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD