[gtranslate]
sport

दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेला जाएगा ओलंपिक 

एक साल से भी ज्यादा समय से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है। इस महामारी के चलते बीते साल ओलंपिक सहित कई खेल रदद् किए गए और कई खेलों को स्थगित करना पड़ा जो अब यानि इस साल खेले जाने हैं,लेकिन कोरोना संक्रमण का प्रकोप इस साल और भी ज्यादा भयानक होता जा रहा है। इसके चलते  खेलों का महाकुंभ कहे जाने वाले टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो ने कहा है कि ‘खेलों के महाकुंभ’ को दर्शकों के बिना आयोजित करना अब भी एक विकल्प है।
हाशिमोतो ने एकप्रेस कांफ्रेंस  में कहा, ‘मेरा मानना है कि दर्शकों के बिना ओलंपिक का आयोजन करना अब भी एक विकल्प है।’ ‘स्थिति समय-समय पर बदल रही है और इसलिए हमें लचीलापन अपनाना होगा और किसी भी बदलाव के लिए तुरंत तैयार रहना चाहिए।
बता दें कि इससे पहले बीते कुछ दिन पहले हाशिमोतो ने घोषणा की थी कि मैच स्थलों पर 10 हजार  तक दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी और किसी भी स्टेडियम में उसकी क्षमता से 50 प्रतिशत से अधिक दर्शकों को नहीं आने दिया जाएगा।

दरअसल, खेलों का महाकुंभ यानी ओलंपिक हर चार साल पर होता है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में इसका आयोजन नहीं हो पाया था। अब सालभर की देरी से जापान के टोक्यो में इसकी शुरुआत 23 जुलाई से होनी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD