[gtranslate]
sport

भारत के लिए पदक जीतने वाला खिलाड़ी मां और पत्नी की हत्या में गिरफ्तार 

देश और दुनिया में ऐसी खबरें अक्सर आती रहती  हैं किएक व्यक्ति ने अपने  मां – बाप या फिर बहन की हत्या कर दी। लेकिन जब  ऐसी ख़बर में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले किसी खिलाड़ी का नाम आ जाए तो  आश्चर्य होता है। इस बीच खेल जगत से ऐसी ही खबर सामने आ रही है।

खबर है कि भारत के लिए एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले पूर्व एथलीट इकबाल सिंह को अपनी पत्नी और मां की  हत्या के आरोप में अमेरिका में गिरफ्तार किया गया है।

‘द फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर’ ने अधिकारियों के हवाले से कहा है कि पेनसिल्वेनिया के डेलवारे काउंटी के रहने वाले 62 वर्षीय  इकबाल सिंह ने पुलिस को फोन कर  अपना अपराध कबूल किया।

खबरों के मुताबिक  पुलिस जब न्यूटाउन टाउनशिप में इकबाल के आवास पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि वह खून से लथपथ हैं और खुद को भी चोट पहुंचाई है।  घर के अंदर दो महिलाओं के शव पड़े थे।

कहा जा रहा है कि इकबाल पर  हत्या के आरोप तय किए गए और उन्हें हिरासत में रखा गया है। आरोपों की प्रकृति को देखते हुए उन्हें जमानत नहीं मिली, साथ ही उन्होंने अपना पक्ष रखने के लिए किसी वकील की सेवाएं नहीं ली है।

इकबाल गोला फेंक एथलीट थे और उन्होंने वर्ष 1983 में कुवैत में एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था।  यह उनके खेल करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि थी।  इसके बाद वह अमेरिका जाकर बस गए थे। अमेरिकी मीडिया की ख़बरों  के मुताबिक  वह टैक्सी कैब ड्राइवर के रूप में काम कर रहे थे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD