sport

लॉर्ड्स टेस्ट में बाजी मार वापसी कर सकता है भारत

इंग्लैड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आज से  लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया ने एजबेस्टन में मिली 31 रन की करीबी हार के बाद कमर कस ली है। ऐसे में विराट कोहली अंतिम-11 में कई बदलाव के साथ मैदान में उतर सकते हैं। जिसमें से दो स्पिनर्स के साथ उतरने का संकेत हैं । हालांकि विराट को कई पूर्व खिलाड़ियों ने टीम में बड़े बदलाव से बचने की सलाह दी थी।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए 11 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए कहा कि 20 साल के युवा बल्लेबाज ओली पोप भारत के खिलाफ लार्ड्स में टेस्ट पदार्पण करेंगे। वो डाविड मलान की जगह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। वहीं बेन स्टोक्स की जगह शामिल किए गए क्रिस वोक्स को भी बाहर बैठना पड़ सकता है क्योंकि पिच के स्पिन फ्रेंडली होने की स्थिति में रूट आदिल राशिद और मोईन अली के साथ मैदान में उतरेंगे। तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा।

भारतीय टीम एजबेस्टन में 31 रन की करीबी हार का सामना करने के बाद क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरे टेस्ट के लिए पहुंची गई है। आज से  शुरू हो रहे मैच में मेजबान टीम के खिलाफ टीम इंडिया के बाजी मारने की बड़ी संभावना है।  आंकड़े गवाह हैं कि इस मैदान पर पिछले कुछ सालों से मेहमान टीम के मुकाबले मेजबान टीम का खेल फीका नजर आता है। ऐसे में जो रूट की कप्तानी वाली टीम के ऊपर इन दावों को गलत साबित करने का दवाब रहेगा जिसका फायदा टीम इंडिया को मिल सकता है। यदि भारत और इंग्लैंड के बीच साल 2014 में इस मैदान पर खेले गए मुकाबले के बाद के परिणामों पर नजर डाली जाए तो मालूम होता है कि  सात मैचों में से इंग्लैंड केवल तीन मैच जीत सकी है और इतने ही मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। जबकि एक मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। ऐसे में इंग्लैंड के लिए इस मैदान पर जीत की लय बनाए रखना आसान नहीं होगा। इस ऐतिहासिक मैदान पर आखिरी मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तानी पेस बैटरी के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज असहज नजर आए थे।

इससे पहले वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में इंग्लैंड को जीत हासिल हुई थी। जबकि इससे पहले पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे लगातार तीन मैचों में जीत नसीब नहीं हुई थी। लेकिन रूट की कप्तानी में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के प्रदर्शन में सुधार आया है। उनकी कप्तानी में यहां खेले 3 मैचों में से 2 में इंग्लैंड को जीत जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस ऐतिहासिक मैदान पर 17 मैच खेले हैं जिसमें से भारत को दो मैचों में जीत और 11 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 4 मुकाबले बराबरी पर समाप्त हुए हैं। साल 2014 के दौरे में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया को लॉर्ड्स में 95 रन से जीत हासिल हुई थी। तब भारतीय टीम इस मैदान पर 28 साल बाद जीत हासिल करने में सफल हुई थी।

पिछली बार जीत हासिल करने वाली टीम के कई खिलाड़ी इस बार भी टीम में हैं जिसमें कप्तान विराट कोहली के अलावा मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा शामिल हैं। ऐसे में ये खिलाड़ी पुरानी जीत से प्रेरणा लेकर मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में शानदार वापसी कर सकते हैं।

3 Comments
  1. JUVEDERM由透明質酸Hyaluronic Acid(一種天然多醣體)製造而成,並具有幼滑及高凝聚力的配方。透明質酸(HA)是皮膚組織的主要成份之一,能自然存在於人體肌膚內 JUVEDERM所用的透明質酸非由動物身體提取,可鎖住水份保濕皮膚,從而增加皮膚密度並改善質感 Juvederm 玻尿酸 加強優化面部輪廓,可被身體完全吸引,能自然地修飾面部輪廓 功效可長達24個月以上 JUVEDERM的特點: 效果立即可見 非永久性 非手術性 安全有效 效果自然 JUVEDERM獲歐盟(CE)及美國及藥物管理局(FDA)認證 首先及唯一獲得FDA認證在首次療程後能維持長達一年2-4功效 新世代專員Hylacross科技為產品帶來獨特的物理特質,包括凝聚力、支撐力及柔順度 這是一套由全球著名醫學美容醫生Dr. Maurício de Maio,以JUVÉDERM®系列透明質酸產品為基礎而研發的面部優化療程,藉著簡單程序便達致面部優化效果,不需進行手術,減低風險。

  2. CLINIQUE 倩碧 【無油光淨痘系列】無油光淨痘潔面慕絲 Anti-blemish Solutions Cleansing Foam的商品介紹 UrCosme (@cosme TAIWAN) 商品資訊 CLINIQUE 倩碧,無油光淨痘系列,無油光淨痘潔面慕絲 Anti-blemish Solutions Cleansing Foam

  3. 全面提供樓宇按揭貸款計劃及優惠,不限物業種類及樓齡,免收入証明及繁複的審查程序。

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like